दूर रहने वाले भाई के साथ इस तरह करें राखी सेलिब्रेट

By AV NEWS

क्या आपका भाई किसी दूसरे शहर या दूसरे देश में रहता है? हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधना चाहती है।  हर बहन अपनी पसंदीदा मिठाइयाँ और उपहार अपने भाई और उसके परिवार के साथ बाँटना चाहती है। लेकिन, अब हम अपने परिवारों से अलग महाद्वीपों में रह रहे हैं। इसलिए परिवार के साथ प्रत्येक त्योहार मनाने के लिए दूसरे देश या शहर की यात्रा करना कठिन होता है। ऐसे में लंबी दूरी की राखी मनाने के लिए टेक्नोलॉजी हमारी सबसे अच्छी सहयोगी हो सकती है। आइए तुरंत ऑनलाइन रक्षा बंधन उत्सव के लिए 7 आइडियाज का पता लगाएं।

ई-राखी भेजें: कई उपहार देने वाले पोर्टल अपने ऑनलाइन राखी डिलीवरी ऑर्डर के लिए मुफ्त शिपिंग की पेशकश करते हैं। ये पोर्टल ग्रीटिंग कार्ड, ब्रांडेड चॉकलेट, भगवान राखी, रोली चावल और कई अन्य चीजें भी मुफ्त प्रदान करते हैं। ऑनलाइन डिलीवरी के जरिए फिजिकल राखी पहुंचाने के अलावा आप राखी ई-ग्रीटिंग कार्ड भी चुन सकते हैं। कई उपहार देने वाले पोर्टल राखी ई-शुभकामनाएं देते हैं जो ईमेल और व्हाट्सएप पर डिजिटल रूप से वितरित की जाती हैं। आपका भाई इन डिजिटल राखियों को हमेशा के लिए संजो कर रख सकता है।

वीडियो कॉलिंग: वीडियो कॉलिंग लंबी दूरी की राखी मनाने का एक और तरीका है। आप विभिन्न तरीकों से वीडियो कॉलिंग के जरिए डिजिटल रक्षाबंधन मना सकते हैं। आप एक-दूसरे की पसंदीदा कविताएं या राखी गीत सुनाएं फॅमिली स्टोरीज को साझा करें जो आपको एक साथ हंसाते और रुलाते हैं। उत्सव में शामिल होने के लिए करीबी पारिवारिक मित्रों या परिवार के सदस्यों को आमंत्रित करें।

कराओके नाइट: यदि संगीत प्रेम का भोजन है, तो बजाओ, महान बार्ड ने बहुत पहले कहा था। आप मीलों दूर रह रहे अपने भाई के साथ एक शानदार कराओके रात की योजना बना सकते हैं। यह मनोरंजन और हँसी लाने का सबसे निश्चित तरीका है। ऐसे बहुत से गाने हैं जिनमें यादें और भावनाएं हैं। आप उन्हें चुन सकते हैं जो आपके भाई के दिल के करीब हैं। ऑनलाइन रक्षा बंधन उत्सव का आनंद इस जादुई कराओके रात के साथ एक पायदान ऊपर चला जाता है।

पसंदीदा खाना ऑनलाइन ऑर्डर करें: आप अच्छी तरह जानते हैं कि आपके भाई-बहन को शहर के उस रेस्तरां का सैंडविच या बर्गर बहुत पसंद है। आप हमेशा उसकी पसंदीदा जगह से उसके सबसे पसंदीदा सैंडविच या बर्गर या किसी अन्य डिश का ऑर्डर देकर उसे आश्चर्यचकित कर सकते हैं। जबकि आपकी राखी उसके दिल को पिघला देगी, उसके पसंदीदा भोजन की डोरस्टेप डिलीवरी निश्चित रूप से उसके मुंह में स्वाद कलियों को एक किक देगी। ऑनलाइन रक्षा बंधन उत्सव के लिए ये 7 सर्वश्रेष्ठ विचार हैं। जब आप भारत में राखी भेजते हैं, तो उनमें से एक या सभी को चुनें और उन्हें अनुकूलित करें जो आपके उत्सव के तरीके को दर्शाते हों।

Share This Article