देवदर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु रहें सतर्क

By AV NEWS

देवदर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु रहें सतर्क, कारों से हो रही चोरी

पार्किंग भी सुरक्षित नहीं, किसी के पर्स-मोबाइल चोरी, तो किसी का बैग गायब

उज्जैन। देव दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को शहर में भी सतर्क रहना होगा। मोबाइल, पर्स चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। पार्किंग में खड़ी कारों के कांच को फोड़कर सामान चोरी किया जा रहा है। पार्किंग भी सुरक्षित नहीं है। किसी के मोबाइल-पर्स चोरी,तो किसी का बैग गायब हो रहा है। हद तो यह है कि पार्किंग ठेकेदार रसीद पर दर्ज शर्त का हवाला देकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हंै। वहीं पुलिस जांच करने की बात करती है।

महाकाल मंदिर सहित शहर के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर दर्शन पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का कार में रखा समान सुरक्षित नहीं है। पार्किंग में खड़ी कार से कांच फोड़कर समान चोरी के तीन मामले सामने आए है।

भोपाल निवासी गिरीश पिता प्रयाग नारायण भटेले अपनी कार मंगलनाथ मंदिर की पार्किंग में खड़ी कर मंदिर में दर्शन के लिए गए थे। वापस लौटे तो कार का कांच टूटा हुआ था। कार में रखे मोबाइल,पर्स और अन्य सामान गायब था। पर्स में 5000 रु थे। चिमनगंज पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

इंदौर से महाकाल दर्शन करने के लिए आए नरेश पिता राजकुमार गुप्ता ने अपनी कार श्री महाकाल वाहन पार्किंग हाटकेश्वर मंदिर के सामने खड़ी की और महाकाल मंदिर चले गए। दर्शन कर लौटे तो कार एमपी-०९- सीजेड ७१७२ के पीछे का कांच फूटा हुआ था। कार से दो मोबाइल, डायमंड जडित पैण्डल वाला सोने का मंगलसूत्र,दो बैग गायब थे। महाकाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

जयसिंहपुरा चारधाम पार्किंग में खड़ी कार एमपी-०९-डब्ल्यूई-३५२६ से भी कांच तोड़कर सामान चुरा लिया गया है। इंदौर निवासी पीयूष पिता कैलाशचंद्र शर्मा पार्किंग में कार खड़ी कर दर्शन के लिए गए थे। कार से पर्स और अन्य बैग चोरी हो गया। पर्स में सोने की अंगूठी,दो-दो पुखराज,मोती,एक माणिक,सोने का मंगलसूत्र और सात हजार रु.नगद थे। पार्किंग ठेकेदार ने कहा कि जो बने कर लेना।

पीयूष शर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने चोरी की घटना होने पर पार्किंग ठेकेदार से बात की और कहा कि वाहन के साथ सामान की सुरक्षा भी होने चाहिए। ठेकेदार ने रसीद पर दर्ज शर्त बताते हुए कहा कि हमारी जिम्मेदारी गाड़ी की चौकीदारी करना है, सामान की नहीं। इसकी शिकायत पुलिस करने की बात कही तो ठेकेदार ने कहा कि आपसे जो बने कर लेना।

Share This Article