नगरीय निकाय चुनाव: उज्जैन की पॉलिटिक्स में बॉलीवुड का तड़का

By AV NEWS

प्रत्याशियों में सोशल मीडिया पर रील वॉर

उज्जैन। नगरीय निकाय चुनावों की राजनीति में इन दिनों बॉलीवुड के गानों का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही महापौर प्रत्याशियों के साथ ही दोनों दल के पार्षद पद के उम्मीदवारों के सोशल मीडिया अकाउंट पर रील वॉर भी देखने को मिल रही है। इनके फेसबुक अकाउंट और पेज पर फिल्मी गानों की एडिटिंग कर बनाई गइ रील्स देखने को मिल रही है।

प्रत्याशियों की सोशल मीडिया टीम इस रील बाजी से यूथ को रिझाने की कोशिश में लगी हुई है। आज का युवा वर्ग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप आदि पर ज्यादा एक्टिव रहता है।

इन दिनों रील का ट्रेंड भी मार्केट में है। ऐसे में इस ट्रेंड को अपनाने में महेश परमार और मुकेश टटवाल दोनों ही महापौर प्रत्याशियों की सोशल मीडिया टीम भी पीछे नहीं है।

दोनों ही प्रत्याशी अपने जनसंपर्क को फेसबुक पर अनूठे अंदाज में जनता के सामने परोस रहे हैं। इसके जरिए यूथ को आकर्षित करने की कोशिश भी की जा रही है।

ऐ वतन…..ऐ वतन से लेकल बाहुबली के विजयी भव ट्रेंडिंग में

उज्जैन में महापौर पद के लिए कांग्रेस से जहां महेश परमार प्रत्याशी है वहीं भाजपा से मुकेश टटवाल है। दोनों ही प्रत्याशी जहां अपने-अपने तरीके से जनसंपर्क में लगे हैं। दोनों ही सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आ रहे हैं। उनके फेसबुक अकाउंट पर जीत के लिए लगातार रील बनाकर जारी की जा रही है।

महापौर उम्मीदवारों का अलग अंदाज

महापौर उम्मीदवारों का जमीन पर तो अलग अंदाज दिख ही रहा है, सोशल मीडिया और फेसबुक पर भी अलग-अलग अंदाज में प्रत्याशी जनता को रिझाने में लगे है।

यूथ सोशल मीडिया पर रील से ज्यादा वाकिफ हैं, ऐसे में इसका फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। दोनों ही प्रत्याशी जहां जनसंपर्क के लिए जाने वाले हैं या जा चुके हैं उन पर रील बनाई जा रही है।

सोशल मीडिया वॉर भी तेज:

भाजपा-कांग्रेस में सोशल मीडिया वॉर भी तेज होने जा रहा है। दोनों प्रमुख दल फेसबुक, ट्विटर समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी ताकत बढ़ाने में लगे हैं। प्रत्याशियों के पास अब प्रचार के लिए कम दिन बचे हैं। चार जुलाई की शाम से प्रचार थम जाएगा।

ऐसे में अब ई-प्रचार कर इंटरनेट मीडिया पर अभियान तेजी से चलाए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जिंगल तो बनाए जा ही रहे हैं, इसके अलावा मोबाइल पर प्रत्याशियों की रिकार्डेड आवाज वाले फोन काल के लिए भी रिकार्डिंग कराई जा रही है। इसके लिए विशेषज्ञों से संपर्क साधा गया है। यह जिंगल वाट्सएप ग्रुप में रिकार्डेड आवाज के रूप में भेजा जा रहा है।

Share This Article