नगर निगम का दरोगा रिश्वत लेते  पकड़ाया

By AV NEWS

फिनाप्थलीन लगे रूपए हाथ में लेकर जेब में रखे, पानी से हाथ धुलवाने पर रंगाए हाथ

सफाईकर्मी से दारोगा ने 150 रुपए रिश्वत ली, लोकायुक्त ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया…

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:लोकायुक्त पुलिस ने नगर निगम के दरोगा को शनिवार दोपहर रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। दरोगा ने सफाईकर्मी की हाजरी कम नहीं करने और बेटी के विवाह के चेक जारी करने के एवज में ली थी। लोकायुक्त ने ट्रेप प्लान कर योजनाबद्ध तरीके से दरोगा को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा है।

लोकायुक्त निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया नगर निगम में पदस्थ दरोगा कृष्णपाल बोयत द्वारा वार्ड क्रमांक ४ के सफाईकर्मी अजीज पति सत्तार रिश्वत की मांग की जा रही थी।अजीज ने इस मामले में लोकायुक्त एसपी कार्यालय पर आवेदन देकर शिकायत की। इस पर लोकायुक्त ने योजनाबद्ध तरीके से अजीज को फिनाप्थलीन लगे नोट देकर राशि देने के लिए दरोगा के पास गायत्री नगर पहुंचाया। इधर एसपी ने लोकायुक्त टीम को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

शनिवार को योजनाबद्ध तरीके से डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव लोकायुक्त की टीम लेकर पहुंचे। जैसे ही अजीज ने फिनाप्थलीन लगे नोट दरोगा बोयत को लोकायुक्त पुलिस अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके हाथ पानी से धुलवाए तो हाथों में गुलाबी रंग चढ़ गया। दरोगा बोयत ने रुपए अपनी पेंट की जेब में रख लिए थे। सफाईकर्मी कोमिलने वाली वेतन की राशि में से दरोगा प्रतिमाह १५०० रूपए देने की मांग कर रहा था।

थाने पर पेंट उतरवाकर जप्त की, लोअर पहनवाया

लोकायुक्त टीम ने थाने के अंदर वाले कमरे में ले जाकर दरोगा बोयत की पेंट उतरवाई। क्योंकि उसने रिश्वत की राशि अपनी पेंट की जेब में रखी थी। टीम ने पेंट उतरवाकर जप्त की और घर से दूसरी लोअर मंगवाकर पहनाई।

बेटी के विवाह के लिए मिले थे 50 हजार: सफाईकर्मी अजीज को बेटी के विवाह की सहायता के लिए 50 हजार रुपए की राशि का चेक नगर निगम से मिला था। उक्त चेक की राशि के एवज में दरोगा कृष्णपाल बोयत अजीज से एक्स्ट्रा राशि की मांग कर रहा था। शनिवार सुबह शिकायत की तस्दीक करने के बाद लोकायुक्त ने ट्रेप प्लान कर कार्रवाई की।

Share This Article