नीट पेपर लीक : सीबीआई ने पटना एम्स के 4 छात्रों को हिरासत में लिया

By AV News

रूम सील किए, एक छात्र सेकंड ईयर का और तीन थर्ड ईयर के

एजेंसी . पटना। नीट यूजी पेपर लीक मामले मे सीबीआई ने बुधवार को पटना एम्स के चार मेडिकल स्टूडेंट को हिरासत में लिया है। सीबीआई टीम सभी को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। पकड़े गए मेडिकल के छात्र चंदन कुमार, राहुल कुमार और करण जैन 2021 बैच के हैं। वहीं कुमार शानू 2022 बैच का है। इनके रूम को भी सीबीआई ने सील कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार, पकड़े गए मेडिकल स्टूडेंट के लैपटॉप और मोबाइल को भी सीबीआई ने जब्त किया है। पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पेपर चोरी करने वाले से लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने, उन्हें रटाने से लेकर इस कड़ी में शामिल हर चेहरे को दबोच लिया है। पूरे मामले में अब बस एक मिसिंग लिंक है और वह है कि पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना जालसाजों तक कैसे पहुंची और यह सूचना किसने दी। एजेंसी अब इसी कड़ी को तलाश रही है।

सीबीआई ने मंगलवार को पंकज कुमार और राजू को गिरफ्तार किया है। पंकज ने ही ट्रक से पेपर चुराए थे। सीबीआई इन्हें रिमांड पर लेकर ट्रांसपोर्ट की सूचना देने वालों के बारे में पूछ रही है। बुधवार को सीबीआई ने पंकज और राजू से 7 घंटे से अधिक पूछताछ की। नीट पेपर लीक केस सीबीआई को हैंडओवर करने के बाद 25 दिनों में 7 राज्यों से अब तक 42 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

पेपर लीक के बाद से फरार चल रहा था रॉकी
नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने गुरुवार को रॉकी उर्फ राकेश को बिहार से गिरफ्तार किया था। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, रॉकी ने ही नीट का पेपर लीक होने के बाद उसे हल कराकर एक आरोपी चिंटू के मोबाइल पर भेजा था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सुबह रॉकी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 10 दिन की रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया।

40 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में विवादों से घिरी नीट यूजी 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई होगी। सीजेआई चंद्रचूड, जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस मनोज की पीठ 40 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इससे पहले पीठ ने 11 को परीक्षा रद्द करने, दोबारा परीक्षा कराने व याचिकाओं सहित अन्य याचिकाओं पर सुनवाई 18 तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Share This Article