फुटबॉल मैच में भगदड़, 129 लोगो की मौत

By AV NEWS

फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा, भगदड़ में 129 की मौत, 180 से अधिक घायल

इंडोनेशियाई फुटबॉल मैच में भगदड़ मचने के बाद कम से कम 129 लोग मारे गए, जिसमें पुलिस ने दो प्रतिद्वंद्वी स्थानीय टीमों के आंसू गैस समर्थकों का इस्तेमाल किया।

इंडोनेशिया के पूर्वी जावा क्षेत्र के मलंग रीजेंसी में एक मैच में 3-2 से हारने के बाद स्थानीय जावानीस क्लब अरेमा और पर्सेबाया सुरबाया के समर्थक आपस में भिड़ गए।

स्थानीय समाचार चैनलों के वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग के स्टेडियम में पिच पर दौड़ते हुए दिखाया गया है, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, जिससे भीड़ में भगदड़ मच गई।पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने बीबीसी को बताया कि मारे गए लोगों में से कुछ की दम घुटने से मौत हो गई.

इंडोनेशियाई खेल और युवा मंत्री ज़ैनुद्दीन अमली ने स्थानीय प्रसारक कोम्पास से कहा, “हमें इस घटना के लिए खेद है … यह एक खेदजनक घटना है कि हमारे फुटबॉल को ऐसे समय में ‘घायल’ किया गया है जब समर्थक स्टेडियम से फुटबॉल मैच देख सकते हैं।” .

“हम मैच के आयोजन और समर्थकों की उपस्थिति का गहन मूल्यांकन करेंगे। क्या हम समर्थकों के मैचों में शामिल होने पर प्रतिबंध लगाने की ओर लौटेंगे? हम इसी पर चर्चा करेंगे।”देश की शीर्ष फुटबॉल लीग इंडोनेशियाई बीआरआई लीगा को घातक घटना के परिणामस्वरूप एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Share This Article