बुमराह-मंधाना ICC Player of the Month

By AV NEWS

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को जून 2024 के लिए ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के विजेताओं की घोषणा की. पुरुषों में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और महिलाओं में स्मृति मंधाना इस माह के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए. अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के खिताबी जीत के बाद बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला.

इसके बाद आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब उनके लिए और भारत के लिए दोहरी खुशी का क्षण है. यह बुमराह का पहला ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड है. दूसरी ओर, मंधना के बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के दम पर भारत ने वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज की.

यह भारत के लिए एक गौरव की बात है कि पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में यह पुरस्कार इस देश में आया. ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों श्रेणियों में एक साथ भारत के खिलाड़ियों ने यह पुरस्कार जीता है. आईसीसी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि T20 विश्व कप 2024 के दौरान भारत की खिताबी जीत के केंद्र में जसप्रीत बुमराह थे.

बेहतरीन नियंत्रण और निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए 30 साल के इस गेंदबाज ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कई महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को धराशायी कर दिया. पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह के प्रदर्शन ने भारत को हारी हुई बाजी जीता दी. बुमराह ने मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद के महत्वपूर्ण विकेट लिए.

Share This Article