मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन आंधी-बारिश का अलर्ट

By AV NEWS

MP-बिहार समेत 14 राज्यों में आज बारिश की संभावना

देश के 14 राज्यों में बारिश और 8 राज्यों में हीटवेव की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बड़ा इस समय काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. कहीं बहुत ज्यादा गर्मी पड़ रही है, तो कही बूंदाबादी हो रही है. गौरतलब है कि मार्च के महीने में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ ही ओले गिरे थे. वहीं अब अप्रैल माह में भी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दे दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राजधानी भोपाल में बादल छाएं रहेंगे और बूंदाबादी भी हो सकती है. आने वाले 4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. अगले 4 दिन यानी 7 से 10 अप्रैल तक ओले-बारिश का दौर रहेगा। 30 से 60Km प्रतिघंटे तक की रफ्तार में आंधी चलने का भी अनुमान है।

इसके चलते मौसम वैज्ञानिकों ने रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।भोपाल में रविवार तड़के बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई। बादलों के बीच धूप भी निकल रही है। मौसम विभाग के सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया, ’10 अप्रैल को सिस्टम ज्यादा स्ट्रॉन्ग रहेगा। इससे भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, रीवा समेत पूरे प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं ओले-आंधी का दौर जारी रह सकता है।’

Share This Article