मध्यप्रदेश में Sunday लॉकडाउन खत्म,खुलेंगे बाजार, आदेश जारी

By AV NEWS

मध्यप्रदेश में अब रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है। लोग दुकानें खोल सकेंगे और सामान्य आवाजाही हो सकेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा शनिवार सोशल मीडिया पर की। शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। प्रदेश में 35 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। हमारी पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। पहली बार ऐसा हुआ है कि एक्टिव केस घटकर एक हजार के नीचे पहुंच गए हैं।

ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। पूरे प्रदेश में रोजाना का रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्व की तरह जारी रहेगा। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अब कल रविवार को भी बाजार खुलेंगे।

साथ ही रविवार को दुकानें कोविड प्रोटोकॉल और कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ खोली जा सकेंगी। तीसरी लहर के लिए अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का कार्य निरंतर जारी है। वैक्सीनेशन में आज मध्यप्रदेश ने फिर रिकॉर्ड बनाया है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना नियंत्रण में है लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, इसलिए निश्चिन्त न रहे, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा शनिवार सोशल मीडिया पर की।

 

 

Share This Article