महाकाल से हरसिद्धि की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया

By AV NEWS

मंदिर की ओर जाने वाले मार्गों पर भी पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई

उज्जैन। सावन माह में भगवान महाकाल के दर्शनों के लिये देश भर से प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु उज्जैन पहुंच रहे हैं। मंदिर के आसपास लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस, प्रशासन व मंदिर समिति के सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है वहीं अफसरों द्वारा लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर भीड़ नियंत्रण की योजनाएं बनाई जा रही हैं। इसी के चलते महाकाल से हरसिद्धी की ओर जाने वाले मार्ग पर बेरिकेडिंग का वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

सावन माह के पहले सोमवार पर पुलिस और प्रशासन के अनुमान से कई गुना अधिक लोग महाकालेश्वर मंदिर दर्शनों को पहुंच गये थे जिस कारण मंदिर समिति द्वारा भगवान के दर्शनों की बनाई गई योजना बिगड़ी और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसी से सबक लेकर अब अफसरों द्वारा मंदिर में प्रवेश से लेकर परिसर व आसपास के क्षेत्रों में लगातार बढ़ती भीड़ के प्रबंधन को लेकर निरीक्षण और नये सिरे से योजना बनाई जा रही है। इसी के अंतर्गत सुबह महाकालेश्वर मंदिर से बड़ा गणेश मंदिर होते हुए हरसिद्धी की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।

पुलिस ने मार्ग के दोनों ओर बेरिकेड्स लगाये हैं यहां से सिर्फ पैदल लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा मंदिर की ओर गलियों से आने वाले मार्ग पर भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि वाहन चालक गलियों के रास्ते मंदिर क्षेत्र तक न पहुंच पाएं। पुलिस अफसरों का कहना है कि मंदिर के आसपास क्षेत्र में सड़कों पर चलने वाले लोगों को परेशानी आ रही है ऐसे में यहां वाहनों का संचालन संभव नहीं।

Share This Article