मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने उज्‍जैन में किया 5G Internet सेवा का शुभारंभ

By AV NEWS

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्‍जैन पहुंचे . पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर भाजपा नेताओं और जन प्रतिनिधियों ने मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान का स्‍वागत किया।

सीएम शिवराज ने चार धाम मंदिर पहुंचकर पूजाअर्चना की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चार धाम मंदिर में द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर पहुंचकर अभिषेक और पूजन किया।

इसके बाद ब्रह्मलीन अखंडानंद महाराज के चित्र पर माल्यार्पण किया। उन्होंने चार धाम मंदिर में परमानंद महाराज से सौजन्य भेंट की।फिर सीएम संत सम्मेलन में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने श्री महाकाल महालोक से समीप त्रिवेणी संग्रहालय में 5जी इंटरनेट सेवा का शुभारंभ किया.

उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में आज महाकाल की नगरी उज्जैन से 5जी मोबाइल नेटवर्क सुविधा की शुरुआत हो गई । इसके शुरू होने के बाद महाकाल मंदिर के पास नवनिर्मित महाकाल महालोक 5जी हो गया ।

इसका सबसे ज्यादा लाभ यहां आने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा, जो यहां महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और महाकाल महालोक के दर्शन करने पहुंचते हैं।श्रद्धालुओं को वाईफाई के जरिए 1जीबी 5जी डाटा फ्री दिया जाएगा, इसमें उन्हें 1 हजार एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। जियो कंपनी ने महाकाल मंदिर और महाकाल महालोक के आस-पास 5जी के टावर लगाएं हैं। जिससे श्रद्धालुओं को पूरे प्रांगण में सभी जगह बिना कोई असुविधा के मोबाइल में नेटवर्क मिलता रहेगा।

1000 एमबीपीएस स्पीड मिलेगी

मध्यप्रदेश में सबसे पहले 5G नेटवर्क की शुरुआत उज्जैन के महाकाल मंदिर से होने जा रही है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को वाईफाई और सिम के द्वारा 5G नेटवर्क की सुविधाओं का लाभ मिलेगा। जिन श्रद्धालुओं के पास 5जी मोबाइल की सुविधा होगी, उनको 1000 एमबीपीएस तक की स्पीड मिलने लगेगी।

1 GB डेटा फ्री मिलेगा

महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को वाई फाई के द्वारा सभी मोबाइल हैंडसेट पर यह सुविधा मिलेगी। इससे श्रद्धालु 1GB डेटा तक मुफ्त में 5G सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। कंपनी का मानना है कि श्रद्धालु 2 या 3 घंटे मंदिर और आसपास के क्षेत्रों में रहें, तो भी 1GB डेटा से ज्यादा उपयोग नहीं कर पाएंगे, इसलिए सभी श्रद्धालुओं को 1GB डेटा तक फ्री में उपयोग करने के लिए मिलेगा।

Share This Article