मेकअप से जुड़ी ये 5 गलतियां बिगाड़ देती हैं लुक

By AV NEWS
अक्सर महिलाएं मेकअप करते समय कई सामान्य गलतियां कर देती हैं। जिससे उनकी पूरी लुक खराब हो जाती है। महिलाएं को मेकअप करते समय इन पांच बातों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए।
मेकअप ब्रश:हाथों से मेकअप करने की बजाए ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही ब्रश को हमेशा साफ रखना भी बेहद जरूरी है। इसके लिए बेबी शैम्पू का इस्तेमार करे।
फाउंडेशन ज्यादा लगाना:मेकअप में फाउंडेशम का इस्तेमाल होता है। लेकिन कुछ महहिलाओं को ऐसा लगता है कि फाउंडेशन के ज्यादा इस्तेमाल से उनके चेहरे पर ज्यादा ग्लो आ जाता है लेकिन ऐसा नहीं है, उसे उचित मात्रा में लगाने पर ही शाइनिंग आती है।
लिप लाइनर का गलत इस्तेमाल:ज्यादातर महिलाओं को लिप लाइनर सही से लगाना नहीं आता। लाइनर को वे लिपस्टिक की तरह इस्तेमाल करते हैं। लाइनर लगाने का ये गलत तरीका है। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो को आकार देने के लिए लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके बाद लिपस्टिक लगाएं।
सोने से पहले मेकअप हटाना:कुछ महिलाएं शादी या पार्टी से आने के बाद अपने चेहरे से मेकअप नहीं उतारती, जोकि गलत है। मेकअप हटाना जरूरी है नहीं तो आपका चाहरा खराब हो सकता है। सोने से पहले मेकअप रिमूवर या बेबी ऑयल से चेहरा साफ करके ही सोएं।
ब्रौन्ज पोत लेना:फीमेल्स ब्रौन्जर लगाना काफी पसंद करती हैं। वो इसे अपने फूरे फेस पर लगा लेती है लेकिन ये गलत है। ब्रौन्जर के ज्यादा इस्तेमाल से चेहरा खराब हो सकता है। पूरे चेहरे पर पोतने की बजाय इसे हल्का- सा नाक वाले हिस्से पर ही लगाएं।
Share This Article