युवक ने फांसी लगाई, पिता ने कहा-शराब के नशे ने ले ली बेटे की जान

By AV NEWS

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:महाकाल थाना क्षेत्र स्थित कार्तिक चौक क्षेत्र में रहने वाले 19 वर्षीय युवक ने बुधवार शाम घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिला अस्पताल में बिलखते परिजनों के बीच पिता ने कहा कि शराब ने नशे ने बेटे की जान ले ली। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने बताया कार्तिक चौक निवासी चयन पिता मनीष शर्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। मृतक की उम्र 19 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। मृतक के पिता मनीष शर्मा ने बताया कि बेटा चयन शराब का आदी हो गया था। शराब के नशे में घर में विवाद करता था। बुधवार दोपहर के समय शराब पीकर घर आया था तो वह खुद उसे घर पर छोड़कर दुकान चला गया। इसके बाद चयन ऊपर रहने मकान की दूसरी मंजिल पर रहने वाले चाचा कालू के पास जाकर रोने लगा। बोला- जीना नहीं चाहता। कालू ने उसे समझाइश दी, पूछा क्या हुआ, क्या तकलीफ है। खाना खाया या नहीं? चयन ने कहा कि उसने खाना खा लिया है।

इसके बाद वह नीचे अपने कमरे में चला गया। चाचा कालू उसे देखने के लिए नीचे गया तो बोला कि मैं सो रहा हूं। तुम चले जाओ। इतनी बात करने के बाद चाचा कालू उसे नीचे छोड़कर चला गया। कमरे में जाकर चयन ने पिता को फोन लगाया। लेकिन पिता मनीष ने फोन नहीं उठाया।

मनीष ने बताया कि वह शराब पीकर आया था इसलिए गुस्से में उसका फोन नहीं उठाया। लेकिन थोड़ी देर बाद जब मनीष ने बेटे को फोन लगाया तो वह फोन नहीं उठा रहा था। इस पर मनीष घर पहुंचा तो दरवाजा बंद था। खिड़की खोलकर अंदर देखा तो चयन फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। पिता की चीख निकल गई। आसपास के लोग एकत्रित हो गए। वे फंदे से उतारकर उसे जिला अस्पताल लेकर आए। जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

इधर पिता ने कहा- बेटे के शराब की लत ने मुझे अपराधी बना दिया…

उज्जैन। शराब का नशा और इसकी लत युवा पीढ़ी और सभ्य समाज को बर्बाद कर रही है। आज सुबह जिला अस्पताल में 19 वर्षीय युवक का पोस्टमॉर्टम हुआ। उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और पिता की पीड़ा थी कि शराब की लत ने बेटे का जीवन खत्म कर दिया। इधर ऋषिनगर में रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग पिता अशोक शर्मा ने बेटे के शराब की लत से परेशान होकर दो दिन पहले उस पर चाकुओं से प्राणघातक हमला कर दिया। बुजुर्ग ने कहा कि बेटे की शराब की लत ने उसे उम्र के इस पड़ाव में अपराधी बना दिया।

शर्मा ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह उच्चशिक्षित है। सांदीपनि कॉलेज में हेडक्लर्क के पद से 11 साल पहले सेवानिवृत्त हो गया था। बेटे का विवाह करना था लेकिन उसक ी शराब की लत नहीं छूटती थी। कईं बार उसे शराब नहीं पीने के लिए समझाइश दी। डांटने की कोशिश करों तो वो विवाद करने लगा था। कईं बार पिता पर हाथ उठा चुका था। उसे रोज समझाते कि शराब पीना छोड़ दे। वो नहीं माना, शराब पीकर आने पर ही उस रात समझा रहे थे लेकिन वो नशे में विवाद करने लगा। इस पर उसे एक थप्पड़ जड़ दिया तो उसने भी हाथ उठाया। चाकू मारने दौड़ा। इसी बात पर गुस्सा आया और टेबल पर रखा चाकू उठाकर मैंने बेटे पर वार कर दिए।

Share This Article