राम मंदिर दर्शन आमंत्रण के लिये रथ यात्रा उज्जैन पहुंची

By AV NEWS

75 तीर्थों का जल और रज लेकर २६ हजार किलोमीटर सफर कर 14 जनवरी २०२४ को अयोध्या पहुंचेगी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण कार्य जारी है जिसको 22 जनवरी को पूर्ण विधि-विधान और पूजन पाठ के बाद आम भक्तों को दर्शनों के लिये प्रारंभ किया जाना है। हनुमान सेना द्वारा देश भर में रथ यात्रा निकालकर आमजन को आमंत्रण दिया जा रहा है। यह रथ यात्रा मंगलवार रात उज्जैन पहुंची और सुबह इंदौर के लिये रवाना हुई।

टॉवर चौराहे पर रथ यात्रा में रखी मंदिर की शलाओं का विधायक मोहन यादव और संतों ने पूजन-अर्चन किया। हनुमान सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अमृत यात्रा के संयोजक तिलक दुबे ने बताया कि रथ यात्रा भोपाल से मंगलवार रात उज्जैन पहुंची। रात्रि विश्राम के बाद सुबह टॉवर पर पूजन अर्चन हुआ और अब यात्रा इंदौर के लिये प्रस्थान कर रही है। दुबे ने बताया कि यात्रा 10 नवंबर को बीकानेर से प्रारंभ हुई है जो देशभर में 26000 किलोमीटर भ्रमण के बाद 14 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी।

इस दौरान 75 तीर्थ स्थलों का जल और रज लिया जायेगा जिसे भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण और पूजन में अर्पित किया जाना है। इसी के साथ भारतवर्ष के आमजन को भगवान श्रीराम मंदिर में दर्शनों का आमंत्रण भी दिया जा रहा है।

Share This Article