विधानसभा चुनाव जीतने वाले BJP के सभी सांसदों ने दिया इस्तीफा

By AV NEWS

इनमें 5 मध्य प्रदेश, 3 राजस्थान और 3 छत्तीसगढ़ के

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 21 सांसदों को मैदान में उतारा था। इनमें से 12 सांसद चुनाव जीते जबकि 9 हार गए।

जीते हुए 12 सांसदों में से 11 ने बुधवार को लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। सिर्फ राजस्थान से चुनाव जीतने वाले बालकनाथ ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है।

संसद सदस्यता छोड़ने वालों में मध्य प्रदेश से नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, उदय प्रताप और रीति पाठक हैं। वहीं छत्तीसगढ़ से अरुण साव, रेणुका सिंह और गोमती साय जबकि राजस्थान से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा शामिल हैं।

इस्तीफा देने वालों में प्रहलाद पटेल और नरेंद्र तोमर केंद्रीय मंत्री हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ से सांसद और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भी इस्तीफा देंगी. इस तरह, केंद्रीय कैबिनेट में तीन मंत्री कम हो जाएंगे. इसके अलावा, राजस्थान के सांसद बाबा बालकनाथ भी इस्तीफा देंगे.

वहीं, बीजेपी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जल्द ही ऑब्जर्वर भी भेजे जाएंगे. आज यानी बुधवार शाम या कल सुबह तक पर्यवेक्षक दिल्ली से जाएंगे. तीनों राज्यों में शनिवार और रविवार को विधायक दल की बैठक होगी. उसमें मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा की जाएगी.

Share This Article