शासकीय माधव कॉलेज के नाम से फर्जी अकाउंट Instagram पर, डाली जा रही आपत्तिजनक पोस्ट…

By AV NEWS

शासकीय माधव कॉलेज के नाम से फर्जी अकाउंट इंस्टाग्राम पर, डाली जा रही आपत्तिजनक पोस्ट…

कॉलेज प्राचार्य ने शिकायत की सायबर सेल को

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:हमेशा किसी न किसी कारण से चर्चा में रहने वाला शा. माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय, उज्जैन एक बार फिर चर्चा में आ गया है। अज्ञात व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर ‘माधव कॉलेज कंफेसियन’ नाम से आईडी बनाई और उस पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली जा रही है।

कॉलेज प्राचार्य डॉ.जवाहरलाल बरमैया के अनुसार अज्ञात व्यक्ति ने उक्त आईडी इंस्टाग्राम पर बनाई और कॉलेज का नाम एवं भवन के फोटो का उपयोग किया। इसकी जानकारी तब लगी जब उक्त व्यक्ति द्वारा कॉलेज के स्टॉफ और विद्यार्थियों को रिक्वेस्ट भेजना शुरू की। जब कॉलेज स्टॉफ के कुछ लोगों और विद्यार्थियों ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की तो उस पर उन्हें लगातार आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट होती रही।

बुधवार को जब वे कॉलेज पहुंचे तो उन्हें इस बात की जानकारी स्टॉफ एवं विद्यार्थियों ने दी। इस पर उन्होने तत्काल सायबर सेल से चर्चा की और एक पत्र जांच के लिए भिजवाया ताकि आरोपी के बारे मे जानकारी मिल सके, अकाउंट बंद हो सके और कानूनी कार्रवाई हो सके। उन्होने स्वयं उक्त आपत्तिजनक पोस्ट देखी और शर्म आ गई कि लोग इतना नीचे भी गिर सकते हैं?

सूचना जारी होते ही रूक गई पोस्ट….?

प्राचार्य डॉ. बरमैया के अनुसार यह सूचना प्रसारित होने के बाद बुधवार शाम को उक्त फर्जी अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट डलना रूक गई है। उन्होने बताया कि बावजूद इसके, कॉलेज प्रशासन ने सायबर सेल को स्पष्ट कर दिया है कि संबंधित को तलाशकर उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। ताकि आगे से कोई इतनी हिम्मत न कर पाए। इधर कॉलेज परिसर में यह चर्चा रही कि जिसने भी फर्जी अकाउंट बनाया है,वह कॉलेज परिसर का ही है…..!

स्टॉफ एवं विद्यार्थियों को किए व्हाट्सएप मैसेज

प्राचार्य डॉ. बरमैया ने बताया कि उन्होने तत्काल स्टॉफ के वरिष्ठ रवि ठाकुर को निर्देश दिए कि वे स्टॉफ के व्हाट्सएप ग्रुप और विद्यार्थियों के कॉलेज द्वारा बनाए गए ग्रुप में संदेश भेजे। इधर रवि ठाकुर द्वारा जो संदेश भेजा गया है, वह इस प्रकार है- अति आवश्यक सूचना- शा. माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के नाम एवं फोटो का उपयोग करके इंस्टाग्राम पर एक फर्जी आयडी माधव कॉलेज कंफेसियन बनाई गई है।

जिसकी रिक्वेस्ट महाविद्यालय के स्टॉफ एवं विद्यार्थियों को भेजी जा रही है। उक्त आयडी पर आपत्तिजनक पोस्ट निरंतर अपलोड की जा रही है। यदि महाविद्यालय के किसी विद्यार्थी के द्वारा इस प्रकार की आयडी बनाई गई हो तो तत्काल उसे डिलिट करें एवं प्राचार्य को लिखित माफी नामा प्रस्तुत करें। अन्यथा फर्जी आयडी बनाने वाले उक्त व्यक्ति के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए उसके विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाया जाएगा।

Share This Article