शुजालपुर:खत्म होने का नाम नहीं ले रही जाम लगने की समस्या, राहगीर हो रहे परेशान

By AV NEWS

शुजालपुर। नगर के महत्वपूर्ण मार्ग शुजालपुर – आष्टा व भोपाल मार्ग पर शुजालपुर मंड़ी क्षेत्र स्थित रेलवे गेट के बंद होने पर लगने वाले जाम से शहरवासियों का निजात नही मिल रही है। रेलवे गेट बंद रहने से आमजन के साथ ही वाहन चालक एवं व्यवसायी परेशान है। उल्लेखनीय है कि मंड़ी क्षेत्र में शुजालपुर से उज्जैन की ओर जाने वाली रेलवे लाइन पर स्थित रेलवे गेट बंद होने पर भोपाल व आष्टा के साथ आस पास के गांवों की ओर जाने वाले वाहनो की लंबी कतार लग जाने के कारण रेलवे गेट से मंड़ी बस स्टेंड़ व नगर के प्रमुख बाजार एमजी रोड़ पर पानी की टंकी से आगे तक जाम लग जाता है।

वही दूसरी तरफ रेलवे गेट से फ्रीगंज चौराहे तक वाहनो की कतार के चलते लंबा जाम लग जाता है। कई बार तो ऐसी स्थिति बनती है कि पहले क जाम खुल नही पाता और दुबारा गेट बंद होने से फिर वाहनो की लंबी कतार लगने से यह जाम लग जाता है। एक बार जाम लग जाता है तो तीस से चालिस मिनट तक जाम की स्थिति बनी रहती है। गेट से लगने वाले जाम से क्षेत्रवासी,व्यापारी एवं वाहन चालको को दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। नगरवासी को आए दिन जाम की स्थिति से कब निजात मिलेगी यह तो समय ही बता सकता है।

अंडरब्रिज से भी नही मिली निजात
रेलवे गेट से लगने वाले जाम को देखते हुए रेलवे विभाग ने सिंधी धर्मशाला व कृष्णा नगर के बीच रेलवे लाइन के नीचे अंडरब्रिज का निर्माण किया गया, लेकिन ब्रिज की डिज़ाइनिंग सही नही होने से ब्रिज एक तरह से फेल हो कर रह गया। ब्रिज से दो पहिया वाहन ही निकल पा रहे है। अगर एक भी फोर व्हीलर वाहन अंडरब्रिज से निकाला जाता है तो वहां भी जाम लग जाता है। इस कारण अंडर ब्रिज का लाभ सही नही मिलने से जाम की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

फ्रीगंज क्षेत्र का अतिक्रमण भी है कारण
मंडी स्थित फ्रीगंज चौराहे पर मोड़ पर किएगए अतिक्रमण से यातायात बाधित हो रहा है। उक्त अतिक्रमण के कारण भी आए दिन जाम की स्थिति बनती रहती है। मोड़ पर कोई भी बड़ा वाहन आ जाने पर भी मोड़ के दोनो तरफ वाहनो की लंबी कतार लग जाती है जिससे चौराहे की दुकानों का व्यापार चौपट हो रहा है।

Share This Article