सवारी के दौरान कहारवाड़ी क्षेत्र में दुकानदारों के बीच हथियार चले

By AV NEWS

युवती का आरोप- रेस्टोरेंट वाले ने तलवार से किया हमला

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन शाही सवारी के दौरान शाम 7.30 बजे कहारवाड़ी में दो दुकानदारों के बीच लाठी, सरिए, तलवार और चाकू चले। बाबा महाकाल की शाही सवारी की वजह से इस दौरान इस क्षेत्र में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जमा थी। विवाद में हथियार चलता देख लोगों में हड़कंप मच गया, भागदौड़ हो गई। थोड़ी ही दूरी पर पुलिस मौजूद थी लेकिन १५-२० मिनट तक चली मारपीट के दौरान मौके पर कोई जिम्मेदार नहीं पहुंचा।

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं। पहले पक्ष की युवती ने बताया कि रेस्टोरेंट संचालक ने उसे तलवार मारी, जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि महाकाल थाने के लिस्टेड बदमाशों ने मारपीट की, हथियार चलाकर दहशत फैलाई। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ क्र ॉस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महाकाल थाना क्षेत्र में हुए इस विवाद के बाद दोनों पक्षों की घायल युवती व महिला जिला अस्पताल में भर्ती हैं। युवती रोशनी पिता किशन लाल ने पुलिस को बताया कि कहारवाड़ी में चूड़ी और टेटू बनाने की दुकान हैं, उनके पास ही गणपति गली में रहने वाले शुभम जोशी रेस्टोरेंट संचालित करता है। सोमवार शाम 7 बजे उसने दुकान के बाहर लगे फ्लैक्स लात मारकर गिरा दिए और गाली गलोज करने लगा। मना किया तो उसके साले लक्की ने लाठी से वार कर दिया और शुभम ने दुकान के अंदर रखी तलवार निकालकर हमला किया। रोशनी के पैर और सिर में चोंट लगी है।

दूसरे पक्ष से शुभम की पत्नी प्रिया जोशी के सिर में चोंट लगी जबकि शुभम के हाथ में अंदरूनी चोंट लगी हैं। शुभम और उसकी पत्नी प्रिया का कहना है कि रोशनी और उसके परिवार ने नाली और सड़कों तक अतिक्रमण कर रखा है। उन्हें सड़क से फ्लैक्स हटाने को बोला तो रोशनी ने गाली गलोज करना शुरू कर। महाकाल थाने के लिस्टेड बदमाश कार्तिक कहार और राज कहार रोशनी के भाई हैं उन्होंने हथियार निकालकर हमला किया और पत्नी प्रिया सहित उस पर हमला कर दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

इन धाराओं में केस

महाकाल थाना पुलिस ने रोशनी उर्फ निशा की शिकायत पर शुभम जोशी के खिलाफ धारा 324, 323, 294, 506 और 34 के तहत एवं प्रिया जोशी की शिकायत पर कार्तिक कहार एवं राज कहार के खिलाफ धारा 232, 294,506 एवं 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। मेडिकल रिपोर्ट के बाद धाराएं बढ़ाई जा सकती है।

महाकाल क्षेत्र में गलाकाट व्यापारिक प्रतिस्पर्धा

महाकाल थाना क्षेत्र में व्यापारियों के बीच गलाकाट प्रतिस्पर्धा चल रही है। ग्राहकों को लेकर आए दिन विवाद सामने आ रहे हैं। पुलिस की नजर में विवाद आने के बाद भी शांति स्थापित नहीं होती और जब छोटे विवाद बडे हो जाते हैं तब पुलिस के स दर्ज कर कार्रवाई की इतिश्री कर देती है

इस मामले में भी ऐसा ही हुआ अतिक्रमण को लेकर चल रहे विवाद में महाकाल पुलिस के पास पहले ही आवेदन दिया गया था विवाद की जानकारी पुलिस को मिल गई थी। लेकिन पुलिस ने समय पर समझाइश वाली कार्रवाई नहीं की और सोमवार को शाही सवारी वाले दिन यह मामला बड़ा हो गया। घटना के दौरान सवारी देखने आए लोगों की भारी भीड़ थी हथियार चलते देख पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था।

राष्ट्रीय खिलाड़ी है राज कहार

सवारी के दौरान कहारवाड़ी क्षेत्र में हुए विवाद का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें शुभम जोशी तलवार लहराते हुए नजर आ रहा है। आम लोागों पर भी उसने तलवार चलाई लोग डरकर भागते हुए नजर आ रह हैं। इधर जिस पर शुभम ने गुंडागर्दी का आरोप लगाया वो राज कहार मलखंभ का राष्ट्रीय खिलाड़ी है। हमले में राज को भी हल्की चोंट आई है जबकि राज की बहन रोशनी को पैर में तलवार लगने पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया है गंभीर धाराएं भी लगाई गई, मामले में जांच की जा रही है।
एसपी सचिन शर्मा

Share This Article