हिमाचल प्रदेश के सोलन में बादल फटने से 7 की मौत, घर पानी में बहे

By AV NEWS

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बादल फटने की घटना के बाद सात लोगों की मौत हो गई है। सोलन के कंडाघाट उपमंडल के ममलीघ गांव में बादल फटने के बाद छह लोगों को बचाया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दो घर और एक गौशाला बह गए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक ट्वीट में संवेदना व्यक्त की और कहा कि उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता और समर्थन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

मृतको में हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8), रक्षा (12) शामिल हैं। एक महिला कान्ता देवी की टांग टूट गई है। उसे उपचार के लिए भेजा गया है। जबकि पांच लोग ठीक  हैं। एसडीएम कंडाघाट सिद्धार्थ आचार्य ने यह जानकारी दी। इसके पड़ोस के गांव जाबल में गौशाला गिरने से पांच पशु मर गए।

आज बंद रहेंगे स्कूल 

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ है। बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। रविवार को हिमाचल में हुई बारिश की वजह से भी प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है। इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों बंद करने का फैसला लिया है। अब 14 अगस्त को प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

Share This Article