Wednesday, November 29, 2023
Homeउज्जैन समाचार1 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया सड़क निर्माण

1 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया सड़क निर्माण

मामला चार धाम मंदिर से हरी फाटक ब्रिज की चौथी भुजा की ओर जाने वाले मार्ग का

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन आज से लगभग 1 साल पहले और धाम मंदिर के सामने से होकर हरी फाटक ओवर ब्रिज की चौथी भुजा तक जाने वाली सड़क को सीवरेज की मेन लाइन डालने के लिए खोदा गया था। बाद में इस मार्ग को नए सिरे से बनाने का काम शुरू हुआ था। यह काम अभी भी अधूरा है।

लगभग 1 वर्ष पहले हरि फाटक और बीच की चौथी भुजा से होकर त्रिवेणी संग्रहालय के सामने से चार धाम मंदिर तक जाने वाली सड़क को सीवरेज की मेन लाइन लाइन डालने के लिए खोजा गया था। उस दौरान इस मार्ग को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया था। मार्ग रुक जाने के कारण आसपास की कालोनियों के रहवासी आवागमन बाधित होने से लगभग 6 महीने परेशान रहे थे। इसके बाद यहां भूमिगत सीवरेज लाइन डाल दी गई थी और फिर नए सिरे से सड़क निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। इस कार्य को आरंभ हुए भी 6 माह से अधिक का समय बीत गया है।

बावजूद इसके सड़क निर्माण कार्य अधूरा है। हालांकि आवागमन के लिए आधे अधूरे बने मार्ग को खोल दिया गया लेकिन बारिश के दिनों में यहां किचन पसर गया है और सड़क पर रहे गड्ढों में पानी भरने लगा है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इस सड़क का निर्माण कार्य पिछले दो माह से रुका हुआ है। इधर बारिश का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में अगले 4 माह यह सड़क निर्माण पूरा होना संभव नजर नहीं आ रहा। दूसरी और अगले महीने जुलाई से श्रावण मास प्रारंभ हो रहा है। मुख्य सड़क के अधूरे निर्माण के कारण इस मार्ग से चार धाम मंदिर की ओर आने वाले बाहरी श्रद्धालु भी परेशान होंगे। आवागमन में उन्हें भी कठिनाई आएगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर