Monday, January 30, 2023
Homeदेशगणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान 19 लोगों की मौत

गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान 19 लोगों की मौत


महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान अलग-अलग घटनाओं में करीब 19 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 14 की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने ब्योरा देते हुए बताया कि वर्धा जिले में सवांगी में तीन लोग डूब गए, जबकि एक अन्य देवली में डूब गया। उन्होंने बताया कि यवतमाल जिले में मूर्ति विसर्जन के लिए गए दो लोगों की तालाब में डूबने से मौत हो गई

गौरतलब है कि 31 अगस्त से शुरू हुआ 10 दिवसीय गणेश उत्सव शुक्रवार को समाप्त हो गया। अधिकारियों के अनुसार, अहमदनगर जिले के सुपा और बेलवंडी में अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की डूबने से मौत हो गई और उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दो अन्य की मौत हो गई।

पुणे के ग्रामीण हिस्से, धुले, सतारा और सोलापुर शहर में एक-एक की मौत हो गई, उन्होंने कहा और कहा कि नागपुर शहर के सक्करदरा इलाके में गणेश विसर्जन के दौरान सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। ठाणे में बारिश के बीच कोलबाद इलाके में एक गणेश पंडाल पर पेड़ गिरने से 55 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि घटना शुक्रवार रात की है।

“जब मूर्ति विसर्जन के लिए भगवान गणेश की आरती चल रही थी, तब पंडाल पर एक विशाल पेड़ गिर गया। हादसे में महिला राजश्री वालावलकर गंभीर रूप से घायल हो गई। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया, ”अधिकारी ने कहा।

इस बीच, रायगढ़ जिले के पनवेल में एक जुलूस के दौरान बिजली का झटका लगने से नौ साल की बच्ची सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि घटना वाडघर कोलीवाड़ा में शुक्रवार शाम को बिजली जनरेटर की एक केबल टूट जाने के बाद हुई।

उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, अन्य को पनवेल के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, उन्होंने कहा कि सभी उपचार के लिए अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।मूर्तियों के विसर्जन के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में कानून व्यवस्था से जुड़ी कुछ घटनाएं भी सामने आईं।एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के समर्थकों के बीच अहमदनगर जिले के तोफखाना में हाथापाई हो गई।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर