रात 3 बजे : पुलिस और बदमाशों के बीच चलीं गोलियां, दो आरोपी घायल

By AV News 1

आरक्षक को चाकू मारने वालों को मुठभेड़ के बाद पकड़ा, एक बदमाश के पैर को चीरते निकली गोली

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन माधव नगर थाने के आरक्षक को चाकू मारने वाले बदमाशों की पुलिस की अलग-अलग टीमें तलाश कर रही थीं इसी बीच देर रात मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि दो बदमाश बाइक से सांवराखेड़ी ब्रिज के सामने से गुजर रहे हैं। इस पर माधव नगर और नीलगंगा थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे और बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो एक बदमाश ने टीआई पर पिस्टल से गोलियां चला दीं।

बचाव में टीआई ने अपनी शासकीय पिस्टल से फायर किये जो एक बदमाश के पैर को चीरते हुए आरपार निकल गई, जबकि दूसरा बदमाश बाइक फिसलने से गिरकर घायल हुआ। गोली लगने के बाद बदमाश को पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसका उपचार जारी है।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात माधव नगर थाने के आरक्षक आकाश और विक्रम रात्रि गश्त कर रहे थे। उसी दौरान तीन संदिग्ध बाइक सवारों को रोकने पर बदमाशों द्वारा आकाश पर चाकू से प्राणघातक हमला किया गया था। मामले में बदमाशों के खिलाफ माधव नगर थाने में प्राणघातक हमले का केस दर्ज करने के बाद उनकी तलाश पुलिस की अलग-अलग टीमें कर रही थीं। देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरक्षक पर हमला करने वाले बदमाश सांवराखेड़ी हनुमान मंदिर के पास से बाइक पर जा रहे हैं।

सूचना मिलने पर माधव नगर थाना प्रभारी राकेश भारती और नीलगंगा थाना प्रभारी विवेक कनोडिया ने बदमाशों का पीछा शुरू किया और सांवराखेड़ी हनुमान मंदिर के पास दोनों तरफ से बदमाशों को घेरा। पुलिस ने बदमाशों को सरेंडर करने की चेतावनी दी तब तक एक बदमाश ने टीआई विवेक कनोडिया पर पिस्टल से फायर शुरू कर दिये। इधर टीआई कनोडिया ने भी बचाव में अपनी शासकीय पिस्टल से बदमाश पर फायर किया।

दोनों तरफ से करीब 5 राउंड गोलियां चलीं जिसमें से एक गोली बदमाश के पैर को चीरते हुए आरपार निकल गई, जबकि दूसरा बदमाश मोटर सायकल फिसलने से गिरकर घायल हो चुका था। गोली लगने से घायल बदमाश को पुलिस जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां उपचार के बाद उसे हड्डी वार्ड में भर्ती किया गया है।

आरक्षक की हालत में सुधार, गोली लगने के बाद पानी मांगता रहा बदमाश

एसपी शर्मा ने बताया कि घायल आरक्षक आकाश की पसली में चाकू लगा था। उसके पेट में गंभीर चोंट आई थी लेकिन वर्तमान में स्थिति ठीक है। पुलिस के सभी अफसर और स्टाफ उसकी मदद के लिये तैयार हैं। साथी पुलिसकर्मियों ने ब्लड डोनेट भी किया है। आकाश की स्थिति खतरे से बाहर है और डॉक्टर्स की निगरानी में है।

इधर अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 3-4 बजे के बीच महेश उर्फ गोलू को टीआई विवेक कनोडिया और राकेश भारती जिला अस्पताल लेकर आये थे। उसके पैर में गोली लगी थी। पैर की एक हड्डी पूरी तरह टूट चुकी थी। पुलिस की गोली महेश के पैर को चीरते हुए आरपार निकल गई थी लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर महेश के पैर का एक्सरे भी कराया जिसमें इसकी पुष्टि हो गई उसकी स्थिति खतरे से बाहर है, जब महेश को अस्पताल लेकर आये तो वह पूरे टाईम स्टाफ से पानी मांगता रहा।

जीजा-साले दोस्त के साथ मिलकर कर रहे थे वारदातें

पुलिस ने बताया कि महेश और शिवा जीजा साले हैं। शिवा मूलरूप से उदयपुर का रहने वाला है। शिवा की बहन से महेश ने लव मैरीज की थी। राहुल बोस इनका दोस्त है। तीनों मिलकर अलग-अलग शहरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। महेश के खिलाफ अड़ीबाजी, वर्ष 17-18 में लूट की वारदात सामने आई है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल महेश के कब्जे से एक पिस्टल व 3 जिंदा राऊंड बरामद किये हैं जबकि राहुल के कब्जे से चाकू बरामद हुआ है।

इसलिये किया था आरक्षक पर चाकू से हमला

एसपी शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ के बाद पुलिस ने महेश उर्फ गोलू पिता जगदीश चौहान 26 वर्ष निवासी डेलवास रतलाम खारवां चौकी और राहुल बोस निवासी उदयपुर हालमुकाम महिदपुर रोड़ को गिरफ्तार किया है जबकि इनका साथी शिवा फरार है। उन्होंने बताया कि तीनों बदमाशों ने गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात घट्टिया थाना क्षेत्र में बाइक लूट की वारदात को अंजाम दिया था और वहां से भागकर उज्जैन तरफ आये थे। इधर माधव नगर थाने के आरक्षक आकाश व विक्रम को महिला से मोबाइल झपटने वाले बदमाश की तलाश थी। इसी के चलते आरक्षकों ने देर रात तीनों बदमाशों को शंका होने पर पकडऩे की कोशिश की थी। इस दौरान महेश उर्फ गोलू ने आरक्षक आकाश की पसली में चाकू मारा और उसके कब्जे से छूटकर भाग गया था। माधव नगर पुलिस ने मौके से बदमाशों की बाइक जब्त की थी। उक्त बाइक मालीपुरा क्षेत्र से 23 जुलाई को चोरी होना सामने आया जिसे बदमाश चला रहे थे।

Share This Article