Sunday, January 29, 2023
Homeउज्जैन एक्टिविटी75 वर्ष से अधिक उम्र के साथ उग्र तपस्या करने वाले तपस्वियों...

75 वर्ष से अधिक उम्र के साथ उग्र तपस्या करने वाले तपस्वियों का बहुमान किया

उज्जैन। श्री फ्रीगंज सकल जैन श्वेतांबर श्रीसंघ द्वारा आचार्यश्री मुक्तिसागर महाराज और पन्यास प्रवरश्री अचल मुक्ति सागर महाराज की निश्रा में वरघोड़ा का आयोजन किया गया। साथ ही 75 वर्ष से अधिक उम्र के समाजजनों का सम्मान समारोह और पर्युषण महापर्व के दौरान उग्र तपस्या करने वाले सदस्यों का बहुमान किया गया।

श्रीसंघ के यतीश बोहरा ने बताया कि वरघोड़ा नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए अभिनंदन परिसर पहुंचकर धर्मसभा में परिवर्तित हुआ। आचार्यश्री ने प्रवचन में श्रीसंघ के दैनिक जीवन के साथ धार्मिक और नैतिक जिम्मेदारियां निभाने के शास्त्र सम्मत सूत्र बताए और बडऩगर रोड स्थित अभ्युदयपुरम गुरुकुल की स्थापना का उद्देश्य और भविष्य के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की प्रेरणा जगाई। समाज के जयंतीलाल हरणिया, प्रताप मेहता, अभय सेठिया का बहुमान किया।

सौभाग्यमल संचेती, संपत गांधी, संजय नाहर ने सभा को संबोधित किया। समाज के वरिष्ठजनों के बहुमान के लाभार्थी नरेंद्र बाफना परिवार का सम्मान किया। स्वामीवात्सल्य के मुख्य लाभार्थी कन्हैयालाल संजय मेहता व सहलाभार्थी आकेश जैन का भी बहुमान किया गया। आठ उपवास के तपस्वी यश शाह व हिरवी शाह का भी बहुमान किया गया। अनिल जैन, अभिषेक सेठिया, नरेंद्र गांधी, संदीप बाफना, संजय सोनी, नितिन जैन, लोकेश बाफना आदि उपस्थित थे। संचालन प्रकाश गांधी, प्रकाश चोरडिय़ा ने किया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर