ई रिक्शा में 9 सवारी, जान जोखिम में डालकर दो को पीछे लटकाया

By AV NEWS

गढ़कालिका के पास से कालभैरव जाते ई रिक्शा का वीडियो वायरल

उज्जैन। आरटीओ द्वारा ई रिक्शा में 4 सवारी बैठाने का नियम है, लेकिन रुपयों के लालच में ड्रायवर यात्रियों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। ई रिक्शा में 9 से 10 सवारी बैठाकर और पीछे लटकाकर उक्त वाहन संचालित किये जा रहे हैं जिन्हें पुलिस का भी भय नहीं रहता है।

सोशल मीडिया पर एक ई रिक्शा का वीडियो वायरल हो रहा है जिसके अंदर 7 सवारी बैठी है जबकि दो युवक ई रिक्शा के पीछे लटके हैं। यह ई रिक्शा गढ़कालिका मंदिर के पास से कालभैरव की ओर जाने वाले मार्ग का है। ड्रायवर द्वारा वाहन में बैठे व लटके यात्रियों की जान को जोखिम में डालकर कालभैरव मंदिर के पास शिप्रा नदी पर बने नये ब्रिज से अपना वाहन लेकर जा रहा है। ऐसा नहीं कि रास्ता सुनसान है।

इस रास्ते पर दूसरे वाहनों का भी बड़ी संख्या में आवागमन हो रहा है। हालांकि पूरे रास्ते पर पुलिस का कोई पाइंट नहीं है। भैरवगढ़ थाने के पुलिसकर्मी कालभैरव मंदिर के बाहर ड्यूटी करते हैं, लेकिन ई रिक्शा ड्रायवर द्वारा पीछे लटकने वाली दोनों सवारियों को मंदिर से कुछ पहले ही नीचे उतार दिया गया और ई रिक्शा में बैठे रह गये 7 यात्री। हालांकि यह भी यातायात के नियम का उल्लंघन है लेकिन नियमों का पालन कराने वाले ही सड़कों पर अपनी ड्यूटी करते नजर नहीं आ रहे।

पुलिस कर रही तलाश

आरटीओ द्वारा ई रिक्शा में 5 सवारी बैठाने की अनुमति दी है। यदि कोई इस नियम का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाती है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहे ई रिक्शा की तलाश कर उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। -दिलीप सिंह परिहार, डीएसपी ट्रैफिक

Share This Article