उज्जैन कोरोना इफेक्ट : रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए में मिलेगा, महाकाल में लड्डू प्रसाद बिक्री घटी

By AV NEWS

नागदा-देवास के सफर से भी महंगा पड़ेगा प्लेटफार्म पर बगैर टिकट पकड़ाना

उज्जैन। कोरोना साइड इफेक्ट दिखने लगा है। फ्लेटफार्म टिकट रेलवे स्टेशन पर 50 रुपए में मिलना शुरू हो गया है। कल शाम से टिकट की बिक्री शुरू की गई है। रेलवे अफसरों के मुताबिक नौ शहरों उज्जैन, इंदौर, देवास, नागदा, रतलाम, इंदौर, दाहोद, चित्तौडग़ढ़, नीमच, मंदसौर में पचास रुपए में टिकट देने के निर्देश दिए गए हैं। बाकी शहरों में 10 से 20 रुपए में प्लेटफार्म टिकट मिल रहे हैं।

उज्जैन समेत अन्य शहरों में टिकट की कीमत ज्यादा रखने की वजह कोरोना संक्रमण को रोकना है। वहीं महाकाल मंदिर में आम दिनों में तीन लाख रुपए तक के लड्डू के प्रसाद बिक जाते थे, वहीं अब हालात यह हो गए हैं कि बमुश्किल 15000 हजार की सेल हो रही है। कोरोना इफेक्ट के कारण नागदा या देवास के सफर करने पर जितना किराया लगता है उससे भी ज्यादा का प्लेटफार्म टिकट हो गया है। इससे अनावश्यक लोग प्लेटफार्म पर प्रवेश नहीं करेंगे।

स्टेशन पर बगैर टिकट पकड़ाए तो 250 जुर्माना

रेलवे स्टेशन पर अगर कोई व्यक्ति बगैर प्लेटफार्म टिकट पकड़ाया तो उस पर 250 रुपए का जुर्माना लगेगा और उसे 50 रुपए का प्लेटफार्म टिकट तो खरीदना ही पड़ेगा। इस तरह उसे बगैर टिकट प्लेटफार्म पर जाना 300 रुपए में पड़ेगा।

यात्रियों के बैग चेक करने के लिए लगा स्केनर भी बंद


रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की बैग चेकिंग के लिए लगाया गया बैग स्केनर भी काफी समय से बंद पड़ा है। इस कारण बाहर से आने वाले यात्रियों के बैग की चेकिंग नहीं हो पा रही है।

महाकाल में मास्क का इस्तेमाल नहीं


महाकाल मंदिर में मास्क का इस्तेमाल श्रद्धालु नहीं कर रहे हैं। हालात यह है कि दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु बगैर मास्क के मंदिर परिसर में घूम रहे हैं, सेल्फी खिंचवा रहे हैं। इससे फोटोग्राफरों धंधा चौपट हो रहा है।

Share This Article