उज्जैन : बाजार में भीड़ कहीं फिर भारी न पड़ जाए

By AV NEWS

खुलते ही दुकानों पर उमड़ रहा लोगों का हुजूम, न सैनिटाइज – न सोशल डिस्टेंसिंग

उज्जैन। शहर में लागू कोरोना कफ्र्यू के नियमों में परिवर्तन करते हुए प्रशासन द्वारा किराना दुकानें खोलकर ग्राहकों को सामान विक्रय की अनुमति दी गई है, इसी कारण बड़ी संख्या में लोग बाजारों में पहुंचकर कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यह लापरवाही कोरोनाकाल में भारी पड़ सकती है।

प्रशासन ने लोगों को अपने घरों के पास स्थित किराना दुकानों से सामान खरीदने की अनुमति दी है, लेकिन कई लोग अपने घरों से दूर मुख्य बाजार गोपाल मंदिर, ढाबारोड़, कमरी मार्ग, फ्रीगंज आदि क्षेत्रों में पहुंचकर खरीदी कर रहे हैं। खास बात यह कि उक्त लोग न तो हाथ सैनिटाइज करते हैं न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। अनेक लोग मास्क न लगाते हुए मुंह पर रूमाल या गमछा बांध रहे हैं। पिछले दिनों सख्त कोरोना कफ्र्यू लागू होने के साथ किराना सामान की होम डिलेवरी के सिस्टम की बदौलत शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों का ग्राफ नीचे की ओर आया था लेकिन वर्तमान में बाजार की स्थिति और लोगों की लापरवाही से यह ग्राफ फिर से ऊपर जा सकता है।

छत्रीचौक क्षेत्र से ज्यादा सवारी बैठा रहे ऑटो चालकों को पकड़ा

सुबह गोपाल मंदिर छत्रीचौक क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों ने ऑटो में 3-4 सवारी बैठाकर बाजार में जा रहे ड्रायवरों को रोका और पूछताछ की। एक ऑटो चालक मक्सी रोड पंवासा क्षेत्र से सवारी बैठाकर छत्रीचौक पहुंचा था पुलिस ने पूछा तो कहा कि सामान खरीदने जा रहे हैं, पुलिस ने कहा कि अपने क्षेत्र से सामान खरीदने की अनुमति है तो ऑटो चालक ने कहा मैं मीडिया से जुड़ा हूं, अब एसपी साहब ही ऑटो छोडऩे के लिये तुम्हे फोन लगाएंगे, जबकि एक ऑटो चालक को एएसपी अमरेन्द्र सिंह ने रुकने का इशारा किया तो वह छत्रीचौक की तरफ भाग निकला उसे भी पुलिस ने पकड़कर कार्रवाई की।

Share This Article