उज्जैन:एक दिन में रिकॉर्ड 410 पॉजिटिव आने के बाद पुलिस की सख्ती

By AV NEWS

अस्थियां लेकर रामघाट पहुंचे लोगों पर 500 रुपये जुर्माना

उज्जैन। अब तक के कोरोनाकाल में 5 कई को सबसे अधिक पॉजिटिव 410 मरीज मिलने का रिकार्ड बना जिससे पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है यही कारण रहा कि सुबह से पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। रामघाट पर अस्थियां लेकर पहुंचे लोगों को पुलिस ने पकड़कर 500 रुपये का जुर्माना लगाया तो फल, सब्जी मंडी निर्धारित समय पर बंद कराई गई। चौराहों पर पुलिस ने वाहनों से आवागमन करने वालों को रोका, पूछताछ की, उचित कारण बताने पर ही आगे जाने दिया।

शहर में कोरोना कफ्र्यू लागू होने के बावजूद शिप्रा नदी के विभिन्न घाटों पर पंडों द्वारा अस्थी विसर्जन, कर्मकांड आदि पूजन कार्य सम्पन्न कराये जा रहे थे। अनेक लोग नदी के आसपास स्थित धर्मशालाओं में भी ठहरे हुए थे। सीएसपी पल्लवी शुक्ला, महाकाल थाना प्रभारी की टीम के साथ रामानुजकोट रामघाट मार्ग तिराहे पर पहुंचीं। यहां पुलिस टीम ने लालबहादुर निवासी इंदौर अपनी पत्नी की अस्थियां हाथों में लेकर खड़ा था।

पुलिस ने उससे उज्जैन आने का कारण पूछा, किस पंडित ने बुलाया इसकी जानकारी ली और अस्थी विसर्जन न करने की हिदायत देकर 500 रुपये का जुर्माना लगाया। लालबहादुर के साथ लोडिंग मैजिक में बैठकर करीब 10 लोग आये थे। इसी प्रकार सूरज निवासी आष्ट अपने भाई के साथ चाची का अंतिम कर्म करवाने रामघाट जा रहा था। उसे भी पुलिस ने रोककर चालानी कार्रवाई की। पाटन से पत्नी के साथ आये व्यक्ति को रोका तो उसने कहा कि हमें पंडितजी ने बुलाया है। यहां पुलिस ने 4 लोगों पर स्पॉट फाइन और 6 लोगों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने की कार्यवाही की।

समय पर मंडी बंद, बिना काम बाजार में आने वालों को लौटाया
चिमनगंज थोक सब्जी मंडी, फल मंडी को पुलिस टीम ने सुबह 8 बजे पहुंचकर बंद करा दिया और व्यापारियों को निर्देश भी दिये कि सिर्फ खेरची व्यापारियों को ही मंडी में प्रवेश दिया जाये। पिछले दिनों से लागू कोरोना कफ्र्यू के दौरान पुलिस द्वारा वाहनों से सड़कों पर घूमने वालों पर सख्ती या रोकटोक नहीं की जा रही थी, लेकिन आज सुबह से पुलिस ने प्रमुख चौराहों के पाइंटों पर लोगों को रोककर पूछताछ की गई। उचित कारण नहीं बताने पर घर लौटाया।

Share This Article