उज्जैन:दाहोद-भोपाल ट्रेन का संचालन अधर में

By AV NEWS

सांसद फिरोजिया ने दिया रेलमंत्री को पत्र

उज्जैन। कोरोना के चलते बंद की गई यात्री ट्रेनों को फिर से चालू करने में भले तेजी आ गई है, लेकिन पश्चिम रेलवे मुख्यालय ने दाहोद-भोपाल ट्रेन का संचालन फिर से प्रारंभ करने पर विचार नहीं किया हैं। दाहोद-भोपाल ट्रेन न केवल दो राज्यों के कई प्रमुख शहरों को जोडऩे वाली सामान्य यात्रियों के लिए उपयोगी हैं। उधर सांसद अनिल फिरोजिया ने अन्य ट्रेनों को चालू करने के लिए रेलमंत्री को पत्र दिया हैं।

रतलाम मंडल की 16 लोकल ट्रेनों को फिर से चलाने की अनुमति दे दी है। इसमें दाहोद-भोपाल ट्रेन शामिल नहीं की गई हैं। रतलाम मंडल द्वारा नौ से बारह अगस्त के बीच प्रारंभ की जाने वाली ट्रेनों में रतलाम से भीलवाड़ा, महू -डा.आंबेडकर नगर के लिए प्रतिदिन चलने वाली डेमू ट्रेनें भी शामिल हैं। इसमें दाहोद-भोपाल ट्रेन शामिल नहीं हैं।

इस ट्रेन को लम्बे समय से चालू करने की मांग की जा रही थी। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की अधिकत्ता के बाद यात्रियों की संख्या कम होने पर 24 अप्रैल से डेमू सहित अन्य लोकल ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। दाहोद-भोपाल ट्रेन को प्रारंभ करने के लिए दैनिक यात्री संघ ने भी डीआरएम सहित अन्य अधिकारियों को पत्र लिख ट्रेन चलाने की मांग की हैं। इधर सांसद अनिल फिरोजिया ने दाहोद-भोपाल ट्रेन के साथ ही क्षेत्र की रेल सुविधा में विस्तार के लिए रेलमंत्री से मुलाकात कर चर्चा की। फिरोजिया ने बताया कि इसके लिए पत्र भी रेलमंत्री को दिया हैं।

Share This Article