दो बैंक और पेट्रोल पंप लूटने के लिए उज्जैन आए थे बदमाश

By AV NEWS

 

लूटने से पहले सांसी गिरोह के 30 सदस्य पकड़ाए

4 थानों की पुलिस ने कट्टा, तलवार, सरिये, डंडे, मिर्च पावडर जब्त कर केस बनाए

उज्जैन। देश के अलग-अलग राज्यों में लूट, डकैती, चोरी आदि वारदातों को अंजाम देने वाले सांसी गिरोह के 30 सदस्यों को उज्जैन पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बैंक और पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर इनके पास से हथियार व वाहन जब्त किये हैं। पुलिस द्वारा देश भर की पुलिस को बदमाशों के पकड़ाने की सूचना दी जा रही है।

बताया जाता है कि उक्त बदमाश रामघाट क्षेत्र स्थित धर्मशाला में ठहरे थे। कारों में सवार होकर उज्जैन आये थे और बड़ी वारदातों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। खास बात यह कि उक्त बदमाशों का उत्तरप्रदेश पुलिस पहले से पीछा कर रही थी। सरगना पवन व अरूण के मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर यूपी पुलिस उज्जैन पहुंची। बदमाशों की लोकेशन रामघाट क्षेत्र में मिलने के बाद यूपी पुलिस की टीम ने एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल को सूचना दी और संबंधित थाने की पुलिस को साथ लेकर धर्मशाला में दबिश देकर बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिन दो बदमाशों पवन व अरूण की तलाश यूपी पुलिस को थी उन्हें वह साथ ले गये, जबकि 30 बदमाशों को उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार कर चार थाने में उनके खिलाफ लूट की योजना का प्रकरण दर्ज कर हथियार आदि बरामद किये हैं।

किस थाने में कितने आरोपी पकड़े

नीलगंगा पुलिस ने लखन पिता रमेशचंद, आशीष पिता मुकेश, रवि पिता पप्पू, कोहिनूर पिता हरिप्रसाद, माखन पिता भदडू, करण पिता पप्पू, राहुल पिता उत्तम व एक बालक को वाकणकर ब्रिज के पास से पकड़ा। बदमाश खेत में पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रहे थे। बदमाशों के पास से 4 चाकू, हथौड़ा, सरिये, मिर्च पावडर बरामद किये।

महाकाल पुलिस ने करण टापास, अरुण उर्फ पण्डा, पवन सिसौदिया, रिषी, दिनेश, राहुल, रोहन सिसौदिया को सदावल रोड कुत्ता बावड़ी के पास से बडऩगर रोड स्थित पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास से पुलिस ने तलवार, डंडा, चाकू, पाइप, कट्टा बरामद किये हैं।

खाराकुआं पुलिस ने सुमित, राज, राहुल, बलवंत, रोहित, अमरसिंह, रामबगस को डाबरीपीठा काम्पलेक्स के पास से पंजाब नेशनल बैंक लूटने की योजना बनाते गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास से पुलिस ने लट्ठ, पाइप, टामी, बक्का आदि हथियार बरामद किये।

कोतवाली पुलिस ने विनय, रोमी, गुरदीप, अविनाश, विनीत, बादल, नितेश, भगवान को क्षीरसागर मानस भवन के पास से बैंक में डकैती की योजना बनाते पकड़ा। बदमाशों के पास से पुलिस ने चाकू, सरिये आदि हथियार भी बरामद किये। इस प्रकार कुल चार थानों की पुलिस द्वारा लूट व डकैती की योजना बनाने वाले सांसी गिरोह के 30 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

कई जिलों की पुलिस उज्जैन पहुंची

धूलखेड़ी और गुलखेड़ी बोड़ा पचौर जिला राजगढ़ में रहने वाले सांसी गिरोह के सदस्यों द्वारा कई राज्यों में वारदातों को अंजाम दिया है जिनकी अलग-अलग जिलों की पुलिस को तलाश थी। बदमाशों का गिरोह उज्जैन में पकड़ाने के बाद कई जिलों की पुलिस ने उज्जैन में डेरा डाला है। पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किये जाने के बाद अब दूसरे राज्यों व जिलों की पुलिस इनकी कोर्ट से गिरफ्तारी लेकर पूछताछ करेगी।
नेशनल लेवल पर सूचना दे रहे हैं.

सांसी गिरोह ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित मप्र के अलग-अलग जिलों में वारदात की है। इसी कारण नेशनल लेवल पर पुलिस को बदमाशों की गिरफ्तारी की सूचना दी जा रही है ताकि अन्य राज्यों की पुलिस बदमाशों की शिनाख्ती कर अपने यहां दर्ज मामलों में पूछताछ व गिरफ्तारी कर पाये। अमरेन्द्र सिंह, एएसपी

Share This Article