उज्जैन:40 साल बाद महाकाल मंदिर में फिल्म शूटिंग

By AV NEWS

ओ माय गाड-2 की शूटिंग के लिए दिया आवेदन

उज्जैन।सब कुछ ठीक रहा और अनुमति मिल गई तो ४० साल बाद महाकाल मंदिर में फिल्म शूटिंग होगी। शूटिंग की अनुमति के ओ माय गाड-2 के प्रोडेक्शन हाउस ने आवेदन दिया हैं। इसमें सितंबर में शूटिंग का प्रोग्राम दिया हैं। उज्जैन के महाकाल मंदिर में सितंबर माह में अक्षय कुमार और परेश रावल स्टार कॉस्ट वाली फिल्म ओ माय गाड-2 की शूटिंग हो सकती हैं। इसमें मंदिर के भीतर तथा आसपास के क्षेत्र में विभिन्न दृश्यों का फिल्मांकन प्रस्तावित किया गया हैं। बताया जाता है फिल्म की शूटिंग को लेकर प्रोडेक्शन हाउस ने अनुमति के लिए आवेदन किया हैं। उल्लेखनीय है कि सन 1981 में अभिनेत्री रेखा की फिल्म मंगलसूत्र की शूटिंग महाकाल व मंगलनाथ मंदिर में हो चुकी है। इससे पहले 1975 आई धार्मिक फिल्म जय संतोषी माता की शूटिंग भी हरसिद्धि मंदिर के पीछे स्थित प्रसिद्ध संतोषी माता मंदिर में हो चुकी है।

भगवान महाकाल को चांदी का छत्र भेंट
महाकाल मंदिर में गुरुवार को भोपाल निवासी अभिलाषा दुबे ने भगवान महाकाल के श्रंंगार के लिए चांदी का छत्र भेंट किया। इसी प्रकार महु निवासी दीपक सोनाने ने चांदी की 108 रूद्राक्ष की माला भेंट की।

पहली फिल्म में बताया था भगवान पर मुकदमा

पहली ओएमजी ओ माय गॉड! भारतीय कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी। यह गुजराती मंच-नाटक कांजी विरुद्ध कांजी पर आधारित थी। इसकी कहानी एक ऑस्ट्रेलियाई फिल्म द मैन हू स्युड गॉड (वो व्यक्ति जिसने भगवान पर मुकदमा किया) के समान थी। यह उमेश शुक्ला द्वारा निर्देशित फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के साथ साथ मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार और परेश रावल थे। 20 करोड़ रु. के बजट पर इसे बनाया गया था । सितंबर 2012 में रिलीज़ होने के बाद फिल्म को आलोचकों से काफी प्रशंसा मिली और इसे एक ब्लॉकबस्टर फिल्म घोषित किया गया था।

Share This Article