उज्जैन:कुछ घंटे बाद ही आदेश को बसों ने हवा में उड़ाया

By AV NEWS

उज्जैन। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के14 घंटे बाद ही कलेक्टर के आदेशों का उल्लंघन होने लगा। मंगलवार सुबह देवासगेट से चरक हास्पिटल तक बसें कई जगह पर रूकती रही और इनसे यात्री चढ़ते-उतरते रहे।

इस दौरान यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। बता दें कि सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्णय हुआ था कि बसों को देवासगेट से लेकर चरक हास्पिटल तक नहीं रुकने दिया जाएगा।

आगर रोड से चलने वाली तमाम बसें सवारियों को उतारने और बैठाने के लिए बस स्टैंड से लेकर मकोडिय़ाआम तक कई जगह पर सड़कों पर गाडिय़ां रोक देते हैं। नतीजतन हादसों के साथ-साथ यातायात भी प्रभावित होता है।

यह स्थिति सामने आने के बाद बसों को रोकने के संबंध में कलेक्टर द्वारा आदेश जारी किया था कि इसके 14 घंटे बाद यानि मंगलवार की सुबह 7 बजे से ही आदेश का उल्लंघन हो रहा था और यह समाचार लिखे जाने तक जारी था। इससे यातायात प्रभावित हुआ। एक-दो बसें तो सिग्नल तोड़कर भी निकल गई।

परमिट निलंंबित करने की चेतावती दी थी

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी। इस दौरान कलेक्टर आशीषसिंह ने निर्देश दिए थे कि देवासगेट से चरक हास्पिटल तक यातायात प्रभावित करने पर निजी बसों के परमिट निलंंबित किए जाए। साथ ही यह भी कहा था कि मनमानी करनेवालों के परमिट पुलिस की अनुशंसा पर परिवहन अधिकारी द्वारा निरस्त किए जाएंगे।

Share This Article