उज्जैन:नगरीय निकाय चुनाव : टिकट के टेंशन में समर्थकों का प्रदर्शन और बहस…

By AV NEWS

कांग्रेस -भाजपा नेता नाम तय करने में हुए पसीना…पसीना

उज्जैन।शहर में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को उम्मीदवार तय करने में पसीने आ गए। देर भाजपा ने अपने 49 उम्मीरदवारों सूची जारी कर दी।सुबह फिर बचे 5 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी |

इसी तरह बीजेपी ने अपने सभी 54 वार्डो के उम्मीदवार घोषित कर दिए यह नाम तय करने में पार्टी के नेताओं को मैराथन बैठक करनी पड़ी।

कई नामों पर सहमति नहीं होने से लिस्ट जारी नहीं हो पा रही है। इधर, टिकट को लेकर प्रदर्शन और बहस भी होने लगी है। उधर महापौर पद के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी महेश परमार ने मुहूर्त अनुसार नामांकन दाखिल किया है। नामांकन जमा करने का कल आखिरी दिन होने से कोठी पर गहमागहमी बढ़ेगी।

कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने मुहूर्त अनुसार नामांकन दाखिल किया कांग्रेस की ओर से पूर्व में ही घोषित किए गए महापौर पद के प्रत्याशी विधायक महेश परमार ने गुरुवार को दोपहर को प्रशासनिक संकुल पहुंचकर मुहूर्त अनुसार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि इस दौरान विधायक परमार के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नहीं थे।

नामांकन दाखिल करते वक्त कांगे्रस के वरिष्ठ नेताओं की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बन गई। हालांकि वरिष्ठ नेताओं की अनुपस्थिति को लेकर बताया गया कि महेश परमार ने मुहूर्त अनुसार नामांकन दाखिल करना था।

इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा सहित शहर के अन्य वरिष्ठ नेता कांग्रेसी पार्षदों के नामों को लेकर चल रही बैठक में होने के कारण कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के दौरान नहीं आ सके।

पूर्व पार्षदों के टिकट कटे

भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों पहली लिस्ट फायनल करने के लिए नेताओं की मैराथन बैठक के बाद भी कोई परिणाम सामने नहीं आया है। नगरीय निकाय चुनाव में उज्जैन शहर के अंतर्गत 54 वार्ड में भाजपा की ओर से पार्षद पद के प्रत्याशियों को लेकर गुरुवार को समिति के सदस्यों ने मंथन कर 49 नामों पर सहमति जताते हुए उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए। चर्चा इस बात को लेकर चल रहीं है कि पार्टी ने गत निगम परिषद के 34 में कई दिग्गज पार्षदों के टिकट काट दिए।

लिस्ट फायनल नहीं और प्रदर्शन

उज्जैन में बीजेपी पार्षदों की लिस्ट जारी होने से पहले विरोध और घमासान सामने आया था। नाम तय नहीं होने के पहले वार्ड क्रमांक 8 के रहवासी क्षेत्र के एक भाजपा नेता को टिकट देने की मांग को लेकर भाजपा विधायक पारस जैन के घर पहुंच गए। यहां पर लोगों नारेबाजी की।

बीजेपी की उज्जैन शहर की अंतिम लिस्ट होते ही विरोध की भी सुगबुआहट होने लगी है। विरोध की चर्चा और खबर अन्य वार्डों से भी आ रही है। नेताओं के सामने नाम तय करने के बाद विरोध को थामने की चुनौती होगी। इसके लिए पार्टी के नेताओं रणनीति बनाना शुरू कर दी।

टिकट देने का विरोध

चुनाव लडऩे और टिकट का विरोध करने वाले यह भी नहीं देख रहे है कि वे और उनके समर्थक,पार्टी के नेता कहा उपस्थित है। वार्ड 29 के कई नेता शहर में एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता से विवाद कर बैठे। वार्ड 29 के कुछ भाजपा नेता एक कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ नेता अनिल जैन कालूहेड़ा के पास गए और रामेश्वर दुबे को वार्ड से टिकट देने का विरोध किया। जैन का कहना संगठन जिसे टिकट देगा, उसके लिए सबको काम करना है।

Share This Article