Monsoon Fashion : मानसून में ट्राई करें ये फैशन ट्रेंड, इन टिप्स को अपनाकर बारिश में भी दिखेंगी स्टाइलिश

By AV NEWS

मानसून के मौसम में आउटफिट्स का ट्रेंड बिल्कुल बदल जाता है। इसलिए हम ऐसे आउटफिट्स सर्च करते है। जो कि फैशन के साथ बैठ जाएं। अगर आप इस मौसम में अपनी वार्डरोब के लिए स्टीलेटोन, टॉप्स या फिर लाइट कलर की ड्रेस खरीदने जा रही हैं, तो पहले ये खबर पढ़ ले और जान लें कि आखिर इस मौसम में क्या है ट्रेंड में।

एक फैशनीस्ता यह बात अच्छी तरह से जानती है कि इस मौसम में क्या आउठफिट्स पहनने चाहिए और क्या नहीं। हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ कूल फैशन हैक्स। जो कि इस बारिश मौसम में सबसे बेस्ट है। जिसमें आप कंफर्ट के साथ स्टाइलिश लगेगी।

राउंडनेक पिंक

यदि आप बारिश के मौसम के लिए परफेक्ट ड्रेस का चयन कर रही हैं तो राउंडनेक पिंक स्केटर ड्रेस को आजमा सकती हैं। इसके साथ आप लॉन्ग बूट्स पहन सकती हैं और रेन जैकेट भी पहन सकती हैं। इसकी लंबाई साइड्स से हाई-लो रखेंगी तो ज्यादा अच्छा होगा और आपका लुक ज्यादा निखरेगा।

एंकल लेंथ पलाजो

यदि आप एंकल लेंथ पलाजो पैंट्स पहन रही हैं, तो उसके साथ भी दुपट्टा जंचेगा। शिफॉन के दुपट्टा इसके साथ ज्यादा अच्छा लगेगा। शिफॉन वजन में हल्का होता है, इसलिए इसे कंधे पर रखना आसान है। इसे थोड़ा हैवी लुक देने के लिए किनारों पर मोती, क्रोशिया लेस, गोटा, लटकन आदि का उपयोग किया जा सकता है।

कॉटन के कपड़े

कॉटन के कपड़ें पहनना मानसून में सबसे ज़्यादा कंफर्टेबल होता है. वहीं हल्का फाइबर होने के चलते कॉटन पानी और नमी को सोखने में एक्सपर्ट होता है. हालांकि बारिश में भीगने पर कॉटन आसानी से नहीं सूखता है. मगर, मानसून में कूल लुक पाने के लिए कॉटन की ड्रेस कैरी करना बेस्ट ऑप्शन है.

बोल्ड कलर

स्केटर ड्रेस के साथ बोल्ड कलर चलन में हैं। इनमें ब्राइट मस्टर्ड का सबसे ज्यादा क्रेज है। इसके साथ फुटवियर में स्नीकर्स पहने भी जा सकते हैं। बारिश में आप बाल खुले रख सकती हैं। बड़े आकार की इयररिंग्स और अंगूठियां भी इस सीजन में फिर से चलन में आई हैं।

स्कॉर्फ की लें मदद

वैसे तो मानसून में टाइट कपड़े पहनने से बचना चाहिए. क्योंकि स्किन टाइट ड्रेस मानसून में ट्रांसपैरेंट हो जाते हैं. साथ ही इससे आपको ठंड भी लग सकती है. वहीं मानसून में स्कॉर्फ या दुपट्टा साथ ले जाना न भूलें. स्कॉर्फ की मदद से आप बारिश में बाल और फेस को आसानी से कवर कर सकती हैं. वहीं कपड़े भीगने पर उनकी ट्रांसपेरेंसी से बचने के लिए आप स्कॉर्फ से खुद को कवर भी कर सकती हैं.

ट्राई करें हल्के शूज़

इस मौसम में लैदर का बैग लेकर बाहर न जाएं क्योंकि लैदर बैग भीगने के बाद सूखने में काफी समय लेता है। इसमें फंगस लगने का खतरा भी रहता है। इसके अलावा कोशिश करें कि बारिश के दिनों में हल्के शूज़-सैंडल ही कैरी करें, ज्यादा बेहतर होगा आप फ्लैट चप्पल या फिर सैंडल पहनें।

Share This Article