Sonali Phogat को जबरदस्ती केमिकल ड्रग दिया,देखे मौत से पहले का CCTV फुटेज

By AV NEWS

सोनाली फोगाट की मौत से पहले का CCTV फुटेज, लड़खड़ाती आ रही हैं नजर

भाजपा नेता सोनाली फोगट का अंतिम संस्कार शुक्रवार को यहां किया गया, जबकि बड़ी संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। फोगट की किशोर बेटी यशोधरा ने अंतिम संस्कार की चिता को जलाया क्योंकि उसने और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे ऋषि नगर के श्मशान घाट पर अश्रुपूर्ण विदाई दी।

गोवा में भाजपा नेता सोनाली फोगट की मौत के पीछे के रहस्य का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ जब पुलिस ने इसे ड्रग ओवरडोज के कारण हत्या के मामले के रूप में पुष्टि की।

गोवा पुलिस के पास यह दिखाने के लिए वीडियोग्राफिक सबूत हैं कि फोगट को उसके दो सहयोगियों, सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह द्वारा सिंथेटिक दवाओं का एक ‘घातक’ मिश्रण खिलाया गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।गोवा के पुलिस महानिरीक्षक ओमवीर सिंह ने कहा कि जिस क्लब में फोगट को सुधीर और सुखविंदर के साथ पार्टी करते देखा गया था, वहां मौजूद लोगों की विस्तृत जांच और पूछताछ में रात की वीडियो रिकॉर्डिंग का खुलासा हुआ है।

टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत से पहले का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है. उस फुटेज में सोनाली फोगाट की हालत काफी खराब दिखाई दे रही है. वे खुद से चल भी नहीं पा रही हैं और उन्हीं के स्टाफ के साथी सुधीर उन्हें पकड़कर ले जा रहे हैं.

जो फुटेज सामने आया है उसमें सोनाली के पैर लड़खड़ा रहे हैं, वे खुद से चलने की हालत में नहीं हैं. उन्हीं के स्टाफ का एक साथी सुधीर उन्हें मौके से कही लेकर जा रहा है. दूसरा साथी सुखबिंदर भी वहां मौजूद है. अब ये सीसीटीवी फुटेज तब सामने आया है जब गोवा पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में एक बड़ा खुलासा किया. कहा गया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग्स दिया गया था.

सीसीटीवी छवियों और वीडियो रिकॉर्डिंग में फोगट और उसके दो सहयोगियों को अंजुना स्थित एक क्लब में पार्टी करते हुए दिखाया गया है। मौके से मिले कई वीडियो में से दो वीडियो में साफ तौर पर दिखाया गया है कि कैसे एक आरोपी फोगट के गले में जबरदस्ती शराब पी रहा था जिसके बाद वह बाथरूम की तरफ भागी.वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि हिरासत में लिए गए दो आरोपियों ने फोगट को “अपने पेय के साथ रसायनों का एक अप्रिय मिश्रण” खिलाने की बात कबूल की है।

उन्होंने कहा: “जब एक आरोपी का सामना उस वीडियो से हुआ, जिसमें वह उसे जबरदस्ती शराब पिलाता दिखा रहा है, तो सुधीर और सुखविंदर दोनों ने कबूल किया कि उन्होंने जानबूझकर उसके पेय को रसायनों के अप्रिय मिश्रण के साथ मिलाया था। उन्होंने उसे दे दिया और उसके बाद, पीड़िता खुद पर नियंत्रण नहीं रख पा रही थी। लगभग 4 बजे, जब वह अभी भी खुद को नियंत्रित करने में असमर्थ थी, तो पीड़िता बाथरूम की ओर भागती हुई दिखाई देती है और दो घंटे तक अंदर रहती है। आरोपी ने हमें इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि तब क्या हुआ था।”

फोगट की मौत कथित तौर पर होटल में हुई थी और पुलिस ने उस टैक्सी ड्राइवर का भी पता लगा लिया है जो तीनों को उनके होटल ले गया था। पुलिस ने  बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कैसे दोनों आरोपी सीधे तौर पर मामले में शामिल हैं और षडयंत्र क्या था और उन्होंने कंटेनर का निपटान कहां किया, इसका विवरण आगे निर्धारित किया जाएगा क्योंकि जांच जारी है।सिंह ने कहा, “हमने क्लब से होटल तक के रास्ते का पता लगा लिया है और ड्राइवर से पूछताछ शुरू कर दी है।”

जबकि अस्पताल ने शुरू में कार्डियक अरेस्ट के कारण उसकी मृत्यु की घोषणा की, इस नए विकास ने जांच के पाठ्यक्रम को बदल दिया है।  वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सबूत बताते हैं कि दोनों आरोपियों के फोगट के साथ कुछ आर्थिक हित थे और यही इस कृत्य के पीछे का कारण हो सकता है।हालांकि, गोवा मेडिकल कॉलेज की ऑटोप्सी रिपोर्ट में ‘शरीर पर कई कुंद बल की चोटों’ के कारण पुलिस को अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Share This Article