पुलिस की सुस्ती..शहर से नए साल में अब तक बीस बाइक चोरी

By AV NEWS

पुलिस की सुस्ती..शहर से नए साल में अब तक बीस बाइक चोरी

6 थानों में हुई चोरी की घटनाएं, सबसे ज्यादा माधव नगर थाना क्षेत्र में

उज्जैन।नए साल के अभी 10 दिन ही हुए हैं और बदमाश 9 दिन में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से 25 से अधिक दोपहिया वाहन ले उड़े हैं। इसमें 20 तो उज्जैन शहर की है। इस आंकड़े ने पुलिस की गश्त और सक्रियता की पोल खोल दी है। अफसर सिर्फ अपराधियों को जल्द पकडऩे का दावा कर रहे है।

पुलिस थानों में दर्ज प्रकरणों के मुताबिक नए और पुराने शहर में वाहन चोरी की लगातार वारदात हो रही हैं। कोई ऐसा थाना क्षेत्र नहीं है, जहां शातिर वाहन चोर वारदात नहीं कर रहे हैं। हालत यह है कि आपने अपने वाहन को दो मिनट के लिए बिना ताला लगाए छोड़ा कि बदमाश आपके वाहन पर हाथ साफ कर गायब हो जाते हैं। वर्ष 2023 के शुरूआती नौ दिन में ही शहरी सीमा में 23 मोटर साइकिलें चोरी हो चुके हैं। जिनकी कीमत करीब 5 लाख से ज्यादा है।

क्राइम ब्रांच भी सुस्त…. वाहन चोरियां रोकने और चोरों को तलाशने का जिम्मा थानों के अलावा सिटी क्राइम ब्रांच का भी है। पुलिसकर्मियों के पास चोरों की तलाश करने के अलावा रोजाना के अन्य अपराधों की विवेचना भी है, लेकिन क्राइम ब्रांच के पास इनकी तलाश करने के अलावा कोई काम नहीं है। इसके बाद भी वाहन चोरी में लंबे समय से कोई खास खुलासा क्राइम ब्रांच नहीं कर पाई है। जिसका फायदा बदमाश उठा रहे हैं। वह शहर से एक के बाद एक वाहन चोरी कर रहे हैं।

थानावार दर्ज प्रकरण

थाना -वाहन चोरी के प्रकरण

माधवनगर -7

महाकाल -3

नानाखेड़ा -3

नीलगंगा -1

देवासगेट- 2

कोतवाली- 2

चिमनगंज- 1

चिंतामण- 1

महिदपुर- 5

माधवनगर थाना क्षेत्र में सबसे ज्यादा

वाहन चोर सबसे अधिक वारदात माधवनगर थाना क्षेत्र में कर चुके हैं। अब तक 7 मोटर साइकिलें केवल माधवनगर थाना क्षेत्र से गायब हो चुकी है। इसके अलावा नीलगंगा, कोतवाली, महाकाल, और नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में भी वाहन चोर, चोरी की दो-दो या उससे अधिक वारदात कर चुके हैं, लेकिन किसी भी चोरी के बारे में कोई खास सुराग अभी तक पुलिस नहीं तलाश पाई है।

इनका कहना है

वाहन चोर और अन्य चोरियों की जांच में क्राइम ब्रांच की टीम लगी हुई है। जल्द की वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लेंगे।
विनोद कुमार मीणा-सीएसपी क्राइम ब्रांच उज्जैन

Share This Article