लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर PM मोदी का जवाब..2024 में हम सभी रिकॉर्ड तोड़ेंगे

By AV NEWS

मणिपुर मुद्दे (Manipur Violence) पर विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का आज तीसरा और आखिरी दिन है। चर्चा जारी है। बारी-बारी से सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग अपनी बात रख रहे हैं।

विपक्ष पहले दिन से मणिपुर हिंसा मामले में प्रधानमंत्री के बयान की मांग कर रहा है। पीएम मोदी के जवाब के बाद मतदान होगा। हालांकि सरकार के पास निचले सदन में पूर्ण बहुमत है। वैसे बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मणिपुर हिंसा मामले में सरकार का रुख स्पष्ट कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर कहा कि अविश्वास प्रस्ताव ईश्वर का उपहार है। पीएम मोदी ने 2018 के अविश्वास प्रस्ताव का जिक्र करते हुए कहा कि यह सरकार के लिए हमेशा शुभ रहा है. “2018 के अविश्वास प्रस्ताव में उन्हें अपनी ताकत के बराबर वोट भी नहीं मिले। पीएम मोदी ने कहा, यह सरकार के लिए नहीं, बल्कि विपक्ष के लिए शक्ति परीक्षण है।

इस सत्र में आए विधेयकों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों को जनता के कल्याण से जुड़े इन विधेयकों में कोई दिलचस्पी नहीं है. एक मजाक में, पीएम मोदी ने पूछा कि विपक्ष तैयार क्यों नहीं आता है क्योंकि अविश्वास प्रस्ताव की बहस में, सभी सिक्सर्स ट्रेजरी बेंच से आए थे, पीएम मोदी ने कहा। पीएम मोदी ने कहा, ”मैंने आपको 5 साल का समय दिया था. मैंने आपसे 2018 में ही कहा था कि 2023 में तैयार होकर आना.” पीएम मोदी ने विपक्ष के रवैये को शुतुरमुर्ग जैसा बताते हुए कहा कि विपक्ष का दुरुपयोग देश के विकास में ‘काला टीका’ के समान है. ‘विपक्ष के दुरुपयोग का टॉनिक बना’ “विपक्ष का पसंदीदा नारा है मोदी तेरी कब्र खुदेगी।

पिछले तीन दिनों में उन्होंने शब्दकोश से ढूंढकर मेरे खिलाफ बेहतरीन गालियों का इस्तेमाल किया। लेकिन मैं आपको एक रहस्य बताऊंगा। मैंने उन गालियों से एक टॉनिक बनाया है।” पीएम मोदी ने कहा. जैसे ही पीएम मोदी ने अपना भाषण शुरू किया, उन्होंने पहले के अविश्वास प्रस्तावों के बारे में बात की और बताया कि कैसे सदन के नेता ने बहस में प्रमुखता से बात की।

‘ पीएम मोदी ने कहा।“इस बार, अधीर जी (अधीर रंजन चौधरी) को क्या हो गया? उनकी पार्टी ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया… यह आपकी (लोकसभा अध्यक्ष) उदारता थी कि आपने उन्हें आज बोलने की अनुमति दी, जबकि उनका समय भी था स्लॉट समाप्त हो चुका था। लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना हमसे ये माहिर हैं…मुझे नहीं पता कि आपकी मजबूरी क्या है, अधीर बाबू को क्यों किनारे कर दिया गया है। शायद कोलकाता से फोन आया था, कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है। ..हम अधीर बाबू के प्रति अपनी पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं…’

Share This Article