ननि परिषद में भी उठा मुद्दा, विपक्ष ने पूछा कहां जा रहा पैसा

By AV NEWS

ननि परिषद में भी उठा मुद्दा, विपक्ष ने पूछा कहां जा रहा पैसा

करोड़ों प्रचार पर खर्च बढ़ रहा गंदगी का मर्ज

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:शहर की साफ सफाई के लिए नगर निगम करोड़ों रुपए खर्च कर रहा लेकिन स्वच्छता में नंबर वन आने की जगह गंदगी का मर्ज बढ़ता ही जा रहा। निगम सम्मेलन में बुधवार को विपक्ष ने यह मुद्दा उठाया, लेकिन गैर जिम्मेदाराना जवाब किसी के गले नहीं उतर रहा। क्योंकि सफाई का काम अभी भी ठीक से नहीं हो रहा।

निगम में नेता प्रतिपक्ष रवि राय ने बुधवार को सवाल खड़ा किया कि हर साल करीब 8 करोड़ रुपए सफाई के नाम पर खर्च किए जा रहे और प्रचार के नाम पर भी जमकर पैसा खर्च किया जा रहा तो यह जा कहां रहा? स्वच्छता समिति के प्रभारी सत्यनारायण चौहान का जवाब सुनकर विपक्ष भी दंग रह गया। चौहान ने कहा केंद्र सरकार पैसा दे रही है तो जन जागरण करना जरूरी है।

इसके लिए पैसा खर्च किया जा रहा। वे यह नहीं बता सके कि आखिर जन जागरण के लिए किसको कितना पैसा दिया। जन जागरण पर खर्च करने की जगह सफाईकर्मियों का वेतन और भत्ता बढ़ा दिया जाए तो ही सफाई हो सकती है। पर जनजागरण के नाम पर पैसा पानी की तरह खर्च किया जा रहा। इससे निगम में चर्चा है कि सफाई के नाम पर जमकर मलाई खाने का काम किया जा रहा, जबकि मैदानी स्तर पर जगह जगह गंदगी के ढेर साबित कर रहे कि कहीं न कहीं सफाई के नाम पर खेल जरूर हो रहा।

सफाई का निरीक्षण क्यों नहीं?

स्वच्छता समिति के प्रभारी और अधिकारी अगर छोटी कॉलोनियों में निरीक्षण करेंगे तो वास्तविक तस्वीर सामने आ जाएगी। वर्तमान में अधिकारियों के बंगलों और उनके आसपास सफाई कर सिद्ध किया जा रहा कि सफाई बेहतर हो रही।

Share This Article