बगावत!नागदा के 17 पार्षदों ने पार्टी से दिया त्यागपत्र अन्य पदाधिकारी भी पद छोडऩे की तैयारी में…

By AV NEWS

भाजपा: दूसरी सूची में नागदा-खाचरौद सीट से डॉ. तेजबहादुर सिंह को टिकट देने के बाद…

बगावत!नागदा के 17 पार्षदों ने पार्टी से दिया त्यागपत्र अन्य पदाधिकारी भी पद छोडऩे की तैयारी में…

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन : भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होते ही नागदा-खाचरौद सीट से डॉ. तेजबहादुर सिंह को टिकट देने के विरोध में नगर पालिका के 17 से पार्षदों ने पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। भाजयुमो सहित अन्य संगठन-प्रकोष्ठ के मंडल पदाधिकारियों ने पद छोडऩे का निर्णय लिया है। उज्जैन जिले की नागदा-खाचरौद सीट से भाजपा ने डॉ तेजबहादुर सिंह को मौका दिया है।

वहीं संभाग के तीन स्थानों पर पार्टी ने पूर्व में चुनाव हार चुके नेताओं पर दाव लगाया है। उधर नागदा में उम्मीदवार तय होते ही पार्टी में बगावत स्थिति बन गई है। नागदा नगर पालिका में भाजपा का बहुमत है और 36 में से 22 पार्षद भाजपा के है। इनमें से 17 ने देर रात नागदा खाचरोद से डॉ. तेजबहादुर सिंह को टिकट देने के विरोध में पार्टी छोडऩे की घोषणा कर भाजपा जिलाध्यक्ष ग्रामीण बहादुरसिंह बोरमुण्डला को सामूहिक त्यागपत्र भेज दिया है।

चर्चा यह भी है कि भाजयुमो नागदा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष ने अपनी कार्यकारिणी भंग कर पद से त्यागपत्र दें दिया है। इनके अलावा अन्य संगठन-प्रकोष्ठ के साथ ही पंच-सरपंच शाम तक पार्टी छोडऩे की घोषणा कर सकते है। इस मामले में प्रतिक्रिया के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष ग्रामीण बहादुरसिंह बोरमुण्डला से संपर्क किया गया, लेकिन चर्चा नहीं हो सकी।

संभाग की 4 में से 3 सीट पर हारे हुए पर दाव

भाजपा ने संभाग की शाजापुर सीट से अरुण भीमावद,आगर से मधु गेहलोत और सैलाना से संगीता चारेल को टिकट दिया है। यह तीन पूर्व में अलग-अलग समय पर चुनाव में हार चुके है।

जिले में हार वाली तीसरी सीट पर उम्मीदवार घोषित किया

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने दूसरी सूची जारी की है। इसमें 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। उज्जैन जिले की नागदा खाचरोद सीट से पूर्व जिला ग्रामीण में दो बार अध्यक्ष रहे डॉ तेजबहादुर सिंह चौहान को टिकट दिया है। 57 वर्षीय तेज बहादुर वर्तमान में प्रदेश कार्य समिति के सदस्य और इंदौर शहर के प्रभारी है।

चौहान नागदा में 1999 में पूर्व पार्षद भी रहे है। डॉ.सत्यनारायण जटिया की नजदीक का फायदा उन्हें मिला है। इससे पहले भाजपा ने घट्टिया से सतीश मालवीय और तराना से ताराचंद गोयल की टिकट देने की घोषणा की थी। ये तीनों ही सीट फिलहाल कांग्रेस के पास है।

Share This Article