अभिनेत्री वहीदा रहमान को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

By AV NEWS

वहीदा रहमान का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया. इस मौके पर वह क्रीम कलर की साड़ी पहनकर आई थीं और वह काफी इमोशनल भी नजर आईं. 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में 85 वर्षीय वहीदा रहमान को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पुरस्कार से सम्मानित किया. बता दें कि वहीदा रहमान अपने दौर की जानी-मानी एक्ट्रेस रही हैं.

गाइड, प्यासा, कागज के फूल और चौदहवीं का चांद उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्म हैं. इससे पहले वहीदा रहमान को पद्म भूषण और पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. पुरस्कार समारोह से पहले रेड कारपेट पर वहीदा रहमान ने कहा कि वह दादासाहेब फाल्के पुरस्कार मिलने पर रोमांचित महसूस कर रही हैं युवा फैन्स से कहा कि वह अपने दिल की सुनें. पुरस्कार समारोह दिल्ली की विज्ञान भवन में आयोजित किया गया.

वहीदा रहमान 1950, 60 और 70 के दशक की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्होंने न केवल अपने सदाबहार अभिनय और कमाल की खूबसूरती से, बल्कि अपने अद्भुत नृत्य कौशल से भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।वहीदा रहमान के नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं, जिससे वह अपने समय की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक बन गई थीं।

बहुत कम लोगों को पता है कि वहीदा रहमान का कभी भी अभिनेत्री बनने का इरादा नहीं था, बल्कि वह एक डॉक्टर बनना चाहती थीं। अपने पिता की मृत्यु के बाद आजीविका कमाने के लिए उन्हें सिनेमा की ओर रुख करना पड़ा था।

Share This Article