चुनाव की आचार संहिता से पहले निगम का विशेष सम्मेलन बुलाने की तैयारी

By AV NEWS

लाइट मेंटेनेंस के प्रस्ताव पर होगी चर्चा, लेकिन रिपोर्ट बन सकती अड़चन

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले नगर निगम का विशेष सम्मेलन बुलाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसमें कुछ जरूरी प्रस्तावों पर मंथन हो सकता है। लाइट मेंटेनेंस का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है, लेकिन लेकिन रिपोर्ट।को लेकर अड़चन आने के आसार दिखाई दे रहे।

निगम प्रशासन विशेष सम्मेलन की तैयारी कर रहा है। अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन एजेंडा तैयार होने के बाद इसे कभी भी बुलाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार लाइट मेंटेनेंस का प्रस्ताव इसमें रखने की कवायद चल रही है। यह काम केंद्र सरकार की योजना के तहत ब्रिज एंड रूफ कंपनी को देने की योजना है, लेकिन इसको लेकर महापौर मुकेश टटवाल और अध्यक्ष कलावती यादव के बीच बनी शीतयुद्ध की स्थिति दूर नहीं हो सकी है।

सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष यादव ने इस प्रस्ताव के सिलसिले में निगम अधिकारियों से तकनीकी रिपोर्ट तलब की है, जिसमें यह स्पष्ट करने को कहा गया है कि कंपनी को ठेका देने पर 2 करोड़ रुपए की बचत।कैसे होगी। यह रिपोर्ट प्रस्ताव के लिए अडंगा बन सकती है, क्योंकि यह रिपोर्ट अब तक अध्यक्ष के पास तक पहुंच नहीं सकी है। इसी कारण विशेष सम्मेलन की तारीख तय नहीं हो पा रही।

स्मार्ट सिटी के सीईओ आज आएंगे उज्जैन

स्मार्ट सिटी के देश भर के सीईओ मंगलवार को इंदौर आए हैं। इंदौर में सभी अपने विचार और अनुभव बांटेंगे। महापौर सहित एमआईसी सदस्य भी इसमें शामिल होने इंदौर पहुंचे हैं। शाम को अधिकतर सीईओ उज्जैन शहर का भ्रमण करने आएंगे।

Share This Article