सत्ता की हितैषी बन गई पत्रकारिता

By AV NEWS

उज्जैन। साप्ताहिक अवंतिका एक्सप्रेस समाचार पत्र के 12वें वर्ष में प्रवेश होने पर मिलन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें महामंडलेश्वर आचार्य शेखर महाराज ने अच्छी पत्रकारिता अच्छी शिक्षा देती है अच्छा संदेश देती है और राष्ट्र के प्रति व धर्म की और अग्रसर करती है।

समारोह को महामंडलेश्वर आचार्य शैलेषानंदगिरि महाराज ने संबोधित किया। भोपाल से आये वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राकेश पाठक ने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता अजीब संकट के दौर से गुजर रही है। पत्रकारिता का मूल उद्देश्य था सत्तापक्ष से प्रश्न पूछना लेकिन वर्तमान में पत्रकारिता का रूख बदल गया है। हम सत्तापक्ष से प्रश्न नहीं पूछते बल्कि प्रतिपक्ष से प्रश्न पूछ रहे हंै।

जनता से सवाल पूछ रहे हैं। अपने कत्र्तव्य से विमुक्त होकर सत्ता की हितैषी बन गई है पत्रकारिता। नई दिल्ली से न्यूज 18 के राकेश त्रिवेदी ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में हमें क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए यह हमारे ऊपर निर्भर है।

समारोह को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला आदि ने संबोधित किया। मंच पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजयसिंह गौतम आदि उपस्थित थे। अंत में आभार समाचार पत्र के संचालक सुमेरसिंह सोलंकी ने माना। बड़ी संख्या में पत्रकार एवं गणमान्यजन मौजूद रहे।

Share This Article