डीवीडी वार्ड में भर्ती मरीज की अस्पताल में मौत, प्रबंधन ने बता दिया लावारिस

By AV NEWS

परिजन आक्रोशित, बोले- देर रात तक ढूंढते रहे

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन डीवीडी वार्ड में भर्ती मरीज की शनिवार सुबह जिला अस्पताल के लिफ्ट के समीप मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने उसे उठाकर लावारिस मानते हुए मरच्यूरी में रखवा दिया। इधर शाम से बेड छोड़कर लापता मरीज के परिजन देर रात तक उसे ढूंढते रहे। सुबह जब अस्पताल की चौकी में पुलिस कर्मियों से बात की तो उन्होंने फोन में मृतक का फोटो बताया। तब जाकर पहचान हुई और परिजन को पता चला कि डीवीडी वार्ड में भर्ती मरीज की मौत हो गई है।

जगोटी के रहने वाले 45 वर्षीय हाकम सिंह पिता आत्माराम यादव को लिवर में इन्फेक् शन होने पर शुक्रवार को जिला अस्पताल के डीवीडी वार्ड में भर्ती किया था। शनिवार सुबह उनकी पत्नी घर चली गई और मां गौरा बाई वार्ड में मरीज के बेड के नीचे लेटी हुई थी। इसी दौरान पता नहीं चला कब हाकमसिंह बेड से उठकर वार्ड से बाहर निकल गया। जिला अस्पताल की लिफ्ट के यहां जाकर हाकम सिंह की मौत हो गई थी। शनिवार सुबह अस्पताल प्रबंधन ने लिफ्ट के पास मृतक को देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को लावारिस मानकर मरच्यूरी में रखवा दिया।

मृतक की बहन बसंता बाई और भानजे राजेश का कहना है कि परिजन दिनभर और रात तक उन्हें ढूंढते रहे। मरीज बेड पर नहीं है और परिजन उसे ढूंढ रहे हैं तो ड्यूटी डॉक्टर, स्टॉफ नर्स और वार्ड प्रभारी को पता लगाना चाहिए कि मरीज कहां है। इसके अलावा जब अस्पताल के भीतर किसी की लाश मिली है तो स्टॉफ को वार्डों में पता करना चाहिए कि कोई मरीज लापता तो नहीं है। किसी ने भी ध्यान नहीं दिया और अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीज को लावारिस बताकर मरच्यूरी में रखवा दिया। सिविल सर्जन डॉ पीएन वर्मा ने कहा कि मामले में जांच करवाएंगे जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

अधिक शराब पीने से युवक की मौत

उज्जैन। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले 40 वर्षीय युवक की अधिक शराब पीने से संदिग्ध मौत हो गई। पुलिस ने काल भैरव मंदिर के बाहर दुकान नंबर 24 के समीप उसकी लाश बरामद की। शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है। पुलिस ने बताया युवक मंदिर के आसपास घूमता था शराब बहुत ज्यादा पीने से उसकी मौत हो गई है। शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल की मरच्यूरी में रखवाया है। शिनाख्ती के प्रयास किए जा रहे हैं।

Share This Article