आवास मेले की आड़ में पद का दुरुपयोग तत्कालीन सीईओ के साथ 9 पर प्रकरण

By AV NEWS

मामला यूडीए में एक करोड़ का प्लाट 25 लाख में देने का

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:आवास मेले की आड़ में पद का दुरुपयोग कर यूडीए के अधिकारियों ने एक करोड़ रुपए का प्लाट 25 लाख रुपए में बेच दिया। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने प्रारंभिक जांच के आधार पर उज्जैन विकास प्राधिकरण (यूडीए) के तत्कालीन सीईओ सोजान सिंह रावत, उनके ससुर समेत 9 अधिकारियों-कर्मचारियों पर लोकायुक्त में केस दर्ज किया गया। यूडीए में 2021 में लगे आवास मेले के दौरान पद के दुरुपयोग एवं बेनामी संपत्ति खरीदवाने के मामले में शिकायत की गई थी।

यूडीए में कर्मचारी कोटे की आड़ में भूखंड आवंटन गड़बड़ी को लेकर लोकायुक्त पुलिस में शिकायत की गई थी। सोजान सिंह फिलहाल नर्मदापुरम में सीईओ के पद पर पदस्थ हैं। उनके ससुर महावीर सिंह समेत प्राधिकरण के 9 अधिकारी एवं कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज की है। शिकायतकर्ता राहुल कटारिया के अनुसार साल 2021 में लगे आवास मेले के दौरान बीपीएल कार्ड धारक और विकास प्राधिकरण का दैनिक वेतन भोगी मनीष यादव के नाम से त्रिवेणी विहार में एचआईजी श्रेणी का करीब एक करोड़ से अधिक की कीमत का प्लाट 25 लाख रुपए में दे दिया था।

सीईओ के ससुर के खाते से भुगतान

खास बात है कि 25 लाख का भुगतान प्राधिकरण के सीईओ रावत के ससुर महावीर सिंह के खाते से हुआ था। इसे लेकर की गई शिकायत में लोकायुक्त ने विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सीईओ सोजान सिंह रावत समेत प्राधिकरण के अधीक्षण यंत्री विनोद सिंघई, कार्यपालन यंत्री केसी पाटीदार, नितिन यादव, मुकेश सोलंकी, ऑडिटर सौरभ कुमार दोहरे, सम्पदा अधिकारी जयदीप शर्मा, महावीर सिंह यादव के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

Share This Article