वोट देकर आ जाओ… आपका सेवा पानी हो जाएगा…!

By AV NEWS

लोकतंत्र के महापर्व में यह कैसी सख्ती, ग्रामीण क्षेत्रों में फर्जी मतदान

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:लगभग हर चुनाव की तरह इस बार भी दावा किया गया था कि किसी भी स्थिति में फर्जी मतदान नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद भी अनेक स्थानों पर मतदान समाप्ति के कुछ देर पहले से जमकर फर्जी वोटिंग हुई है। केंद्र के पीठासीन अधिकारी ने किसी से पहचान-पत्र मांगने की जहमत नहीं उठाई। मतदान दिवस पर ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर दूसरे के नाम से वोट दिलाने का काम जमकर हुआ।

विधानसभा चुनाव में मतदान के दौरान इस प्रतिनिधि ने आम नागरिक की हैसियत से उज्जैन दक्षिण के ग्रामीण क्षेत्र के ७ से अधिक मतदान केंद्र का अवलोकन किया। इस दौरान सभी मतदान केंद्रों पर चौकानें वाली स्थिति सामने आई है। फर्जी वोटिंग के लिए सीधा प्रलोभन दिया जा रहा था।

यह प्रतिनिधि जब एक गांव के मतदान केंद्र के सामने से गुजर रहा था,तभी हाथों में वोटर लिस्ट और पर्ची लिए गांव के ‘नेताजी’ ने कहा भाई साहब वोट डाल दिया क्या..? नेताजी से पूछा ऐसा क्यों तो कहा गया कि ‘एक वोट डालना है,दूसरे के नाम का…वोट देकर आ जाओ…सेवा पानी हो जाएगा…! जब फर्जी वोट देने से इनकार करने पर ‘नेताजी’ ने कहा कोई बात नहीं दूसरे किसी को तैयार करते है। ऐसे स्थिति करीब ३ केंद्र में सामने आई।

Share This Article