ऐसा है शहर का ट्रैफिक, हर जगह लगता है जाम

By AV NEWS

मनमानी… देवासगेट से अभी भी इंदौर की बसों का संचालन, यातायात अव्यवस्था पर किसी का ध्यान नहीं

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:शहर के ट्रैफिक को लेकर अनेक मर्तबा आदेश-निर्देश जारी हो चुके हंै, लेकिन पालन करने और कराने वाले लापरवाह है। अब पुलिस द्वारा यातायात बेहतर बनाने के लिए आमजन से सुझाव लिए जा रहे हैं। इस पर कितना अमल होगा और क्रियान्वयन कैसे होगा यह तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन शहर में हकीकत यह है कि नियमों का पालन ही नहीं हो रहा है।

दो टूक का कोई असर नहीं..।

बसों को संचालन निर्धारित बस स्टैंड से करने के साथ ही शहर के व्यस्त मार्ग पर बस रोककर सवारी नहीं बैठाने के आदेश कई बार हो चुके हंै। बस वाले हंै कि मानते ही नहीं है, क्योंकि उन्हें कार्रवाई का कोई डर ही नहीं है। कुछ माह पहले चामुंडा माता चौराहा पर बस की चपेट में आने से बीएसएनएल की अकाउंट ऑफिसर की मौत के बाद पुलिस प्रशासन जागा था।

एएसपी जयंत राठौर, डीएसपी ट्रैफिक विक्रमसिंह कनपुरिया, यातायात टीआई दिलीपसिंह परिहार ने कंट्रोल रूम पर बस ऑपरेटर्स को नियम पालन के निर्देश दिए गए थे, कहा गया कि ठीक से नहीं चले तो कड़ी कार्रवाई होगी। हमेशा की तरह कार्रवाई के कड़े निर्देश और बयान जारी किए। उसका आज तक पालन नहीं हुआ है। बस वालों की मनमानी पर कोई असर नजर नहीं आ रहा है। इंदौर की बसें देवास गेट स्टैंड तक आ-जा रही है।

बीच सड़कों पर सवारी उतारने-बैठाने का सिलसिला जारी है। बस वालों को जैसे पुलिस के सख्त निर्देश से कोई मतलब ही नही है। हरीफाटक, शांति पैलेस पर सवारी बैठाने के लिए बसें खड़ी हो रही है। भरतपुरी (आरटीओ के पास) तिराहे पर देवास और चामुंडा माता चौराहे पर बसों की मनमानी चल रही है। इन पर किसी का कोई नियंत्रण नहीं है। यातायात पुलिस भी इसे नजरअंदाज कर रही है।

निजी बस ऑपरेटर्स के लिए यह थी चेतावनी…

देवासगेट से चोरी छिपे इंदौर की बस चलाने का प्रयास किया तो न सिर्फ बस जब्त होगी, बल्कि परमिट व ड्राइवर का लाइसेंस भी निरस्त कराएंगे।

देवासगेट से अन्य रूट पर चलने वाली बस भी रास्ते में जगह-जगह नहीं रोक सकेंगे। आगर की ओर जाने वाली बस देवासगेट से चलने के बाद जगह-जगह नहीं रोकेंगे।

बस ऑपरेटर्स ये समझ लें कि जिस बसों का देवासगेट बस स्टैंड से संचालन का परमिट है, वहीं बस देवासगेट से चलेगी। इंदौर की बसों के लिए नानाखेड़ा बस स्टैंड तय है और इसी अनुसार व्यवस्था का संचालन होगा, जो चोरी छिपे बस चलवा रहे हैं तो समझ लें कि अब सख्त कार्रवाई से नहीं बच पाएंगे।

Share This Article