इंदौर में 40 किलो चॉकलेट से बनाया राम मंदिर

By AV NEWS

इंदौरः 500 सालों से अधिक इंतजार के बाद 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला आने वाले हैं। जिसको लेकर देशभर में उत्साह देखने को मिल रहा है। इस दिन को खास बनाने के लिए देश में लोग तरह तरह की तैयारियां कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में भी इस दिन के लिए खास तैयारी की गई है। यहां एक होटल ने 40 किलो चॉकलेट से राम मंदिर का मनमोहक स्वरुप तैयार किया है। यह अयोध्या में बनाए जा रहे भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति है।

इंदौर के शेरेटन होटल की शेफ टीम ने कई दिनों की मेहनत से अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है। इस प्रतिकृति को बनाने में 40 किलो चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया है। होटल के जीएम रोहित वाजपेयी ने बताया कि मंदिर का स्वरुप बनाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले दूध चॉकलेट, डार्क चॉकलेट और सफेद चॉकलेट का उपयोग किया गया है।

वाजपेयी ने कहा की 22 जनवरी को हमारा पूरा स्टाफ पारंपरिक वेशभूषा में नजर आएगा। हमारे मेहमान भी इस खास पल का अनुभव ले सकें इसलिए सभी को केसरिया गमछा पहनाया जाएगा। सभी को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मंदिर हमारे देश की समृद्धि, संस्कृति और विरासत का प्रतीक है। हम चाहते हैं कि हमारे मेहमान चॉकलेट से बनी इस प्रतिकृति को देखकर राम मंदिर की भव्यता और सौंदर्य का अनुभव कर सकें।

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में हर्षोल्लास है। देश का हर व्यक्ति इस दिन कुछ न कुछ स्पेशल करने की कोशिश कर रहा है। जिसमें इंदौर में ऐसी प्रतिकृति मन को खुश करने वाली है।

Share This Article