एसपी बोले… दोपहर में समीक्षा के बाद होगी गिरफ्तारी और कार्रवाई

By AV News

शराब ठेकेदार व साथियों के आपराधिक रिकॉर्ड लेकर धार लौटी पुलिस टीम

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन धार पुलिस की अलग-अलग टीमों ने उज्जैन के शराब ठेकेदार और उसके साथियों के आपराधिक रिकार्ड, शराब गोडाऊन और दुकानों पर शराब सप्लाय की जानकारी जुटाने के साथ ही जिले की दुकानों पर भी सर्चिंग की। धार एसपी का कहना है कि सभी टीमें जानकारी लेकर लौट चुकी हैं जिनकी समीक्षा के बाद गिरफ्तारी और बड़ी कार्रवाई की जायेगी।

शराब ठेकेदार विवेक उर्फ घोटू जायसवाल सहित उसके साथी धनंजय सिंह बैस उर्फ उपाध्याय के घरों पर धार पुलिस की टीम पहुंची। रिंगनोद थाना प्रभारी जगदीश निनामा पुलिस टीम शराब की खेप के साथ पकड़ाए ट्रक ड्रायवर को लेकर घोटू जायसवाल के नई सड़क स्थित संतोषकुटी ऑफिस पहुंची। यहां मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ के बाद पुलिस टीम आबकारी कार्यालय पहुंची और घोटू जायसवाल के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा ट्रक ड्रायवर को लेकर पुलिस शराब गोडाऊ भी पहुंची और शराब सप्लाय संबंधी जानकारी ली।

यह था मामला

पुलिस ने बताया कि 12 फरवरी को अग्रेजी शराब वेयर हाऊस से घोटू जायसवाल की खरसौद खुर्द स्थित शराब दुकान के लिये 790 पेटी बीयर ट्रक में लोड हुई थी। ट्रक ड्रायवर उक्त शराब को खरसौद खुर्द न ले जाते हुए गुजरात जाने की फिराक में था। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद धार पुलिस की टीमों ने उक्त शराब को संभाग से बाहर अवैध तौर पर ठिकाने लगाते हुए पकड़ा और ट्रक ड्रायवर को गिरफ्तार किया था। ड्रायवर से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि उक्त शराब ठेकेदार विवेक उर्फ घोटू पिता सत्यनारायण जायसवाल निवासी महानंदा नगर की है।

अब तक इन पर दर्ज हुए केस

धार पुलिस ने विवेक जायसवाल के अलावा धनंजय सिंह बैस उर्फ उपाध्याय पिता शिवनाथ बैस निवासी देवरिया उत्तर प्रदेश हालमुकाम सुभाष नगर, राजेन्द्र पिता रामअवतार जायसवाल, उमेश पिता अशोक जोशी निवासी निजातपुरा, भारत पिता गिरीराज सिंह जादौन निवासी नानाखेड़ा के खिलाफ धारा 34-2 आबकारी एक्ट सहित 120 बी के तहत केस दर्ज किया है। इसके अलावा ट्रक मालिक, ड्रायवर और क्लिनर के खिलाफ 34-2 आबकारी एक्ट में मामला दर्ज किया है।

जिले भर में चली दबिश की कार्रवाई

धार पुलिस की टीमों ने उज्जैन के अलावा बडऩगर, खरसौदकला, खाचरौद सहित विवेक जायसवाल की अन्य शराब दुकानों पर भी दबिश दी और यहां से रिकार्ड एकत्रित किये हैं। उक्त टीमों ने धार लौटकर एसपी को रिपोर्ट सौंपी है।

इनका कहना
शराब ठेकेदार घोटू जायसवाल और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज है। उसके आपराधिक व संपत्ति का रिकार्ड सहित कारोबार से जुड़ी अहम जानकारी लेकर टीमें लौटी हैं जिसकी समीक्षा दोपहर में होगी। इसके बाद गिरफ्तारियां और बड़ी कार्रवाई की जायेगी।
मनोज कुमार सिंह, एसपी धार

Share This Article