विक्रम व्यापार मेला… वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले वाहन खरीदने पर मिलेगी बड़ी छूट

By AV News 2

उज्जैन। ग्वालियर की तर्ज पर मालवा-निमाड़ क्षेत्र में पहली बार व्यापार मेला का आयोजन उज्जैन में किया जा रहा है। इसमें ग्वालियर मेले की तरह ही वाहन खरीदने पर रोड टैक्स में 50त्न छूट मिलेगी। इसका असर इंदौर में वाहनों की बुकिंग पर भी देखा जा सकता है।

वाहन खरीदार खासकर महंगी कार खरीदने वाले वाहनों की बुकिंग को आगे बढ़ा रहे हंै। ताकि व्यापार मेले में टैक्स छूट का लाभ लिया जा सके। वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले वाहनों की बिक्री और राजस्व दोनों की प्रभावी होने वाले हैं। पहली बार उज्जैन में होने वाले व्यापार मेले को लेकर मालवा-निमाड़ क्षेत्र के लोग भी उत्साहित है। टैक्स छूट का लाभ लेने के लिए वाहन खरीदारों ने वाहन खरीदने की योजना को आगे बढ़ा दिया है।

शोरूम संचालकों का कहना है कि सर्वाधिक प्रभाव महंगी कारों की खरीदी पर पड़ेगा। उम्मीद है कि अधिकांश महंगी कारों की खरीदी व्यापार मेले से की जाएगी। ताकि लोगों को टैक्स में लाखों रुपए का फायदा हो सके।
उज्जैन में होंगे वाहन पंजीकृत: व्यापार मेले से वाहन खरीदने पर टैक्स छूट का लाभ मिलेगा। इसके लिए वाहन का पंजीयन उज्जैन परिवहन कार्यालय में कराना होगा। इसके बाद हमेशा के लिए वाहन उज्जैन पासिंग रहेगा, लेकिन प्रदेश में कहीं भी वाहन का नामांतरण, ट्रांसफर जैसे कार्य कराए जा सकेंगे।

Share This Article