रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, व्यापार मेले में रिनोवेशन

By AV News

तेज हवाओं से स्टॉल उड़े, बिजली गुल, संचालक हुए परेशान

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन मौसम में आए बदलाव से तेज हवाओं कारण रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, व्यापार मेले में स्टॉल उड़े गए थे। युद्ध स्तर पर स्टॉल और आयोजन स्थल का रिनोवेशन किया जा रहा है। उज्जैन शुक्रवार शाम को तेज हवा चली, फिर बारिश शुरू हो गई। कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज हवा से रीजनल इंड्रस्ट्री कॉन्क्लेव, व्यापार में लगे स्टॉल को नुकसान हुआ है। कई स्टॉल के पंडाल उड़ गए। एसपी प्रदीप शर्मा और कलेक्टर नीरज सिंह हालात का जायजा लेने पहुंचे और व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए।

उज्जयिनी व्यापार मेले में नामी वाहन कंपनियों द्वारा अपने-अपने वाहनों के शोरूम बनाए हैं। इनमें कंपनी द्वारा अपने वाहन भी डेमो के रूप में रखे हैं। व्यापार मेले में प्लायवुड से दुकान व शोरूम का निर्माण किया गया है। यही कारण रहा कि तेज आंधी के कारण प्लायवुड और चद्दर हवा में उड़ गए। कंपनी के बोर्ड और फ्लेक्स भी टूटकर गिरे। दशहरा मैदान में महिन्द्रा कंपनी के शोरूम में 9 वाहन खड़े थे।

तेज आंधी की वजह से मैनेजर और कर्मचारी शोरूम के अंदर थे, लेकिन अचानक छत से पतरे व अन्य सामान गिरने लगा। मैनेजर राहुल शर्मा ने बताया कि प्लायवुड से बने शोरूम का सामान गिरने के कारण स्टाल के कर्मचारियों में अफरा-तफारी मच गई थी। आंधी थमने के बाद कर्मचारियों ने सभी वाहनों को शोरूम से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। ऐसी ही स्थिति वॉल्वो कंपनी के शोरूम की भी हुई।

इस कंपनी के दो वाहन टीन के नीचे दबे। तेज आंधी और बारिश शुरू होते ही मेले में बिजली गुल हो गई। करीब दो घंटे तक विद्युत आपूर्ति नहीं होने से अंधेरा होने के कारण व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को मोबाइल टार्च की रोशनी में सामान समेटना पड़ा। राहुल शर्मा ने बताया कि पहले दिन ही परेशानियां खड़ी हो गईं हैं आगे शोरूम पुन: बनाएंगे या नहीं इस बारे में सोचना पड़ेगा। व्यापार मेले में हुई अव्यवस्था की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर व एसपी ने यहां पहुंचकर निरीक्षण किया। नगर निगम आयुक्त सहित संबंधित विभागों के अफसरों को तत्काल व्यवस्थाएं सुचारू करने के निर्देश दिए।

स्टॉल में वाहन दबे

दशहरा मैदान, पीजीबीटी ग्राउंड में उज्जयिनी व्यापार मेले की शुरूआत की गई। शाम को तेज आंधी के साथ हुई बारिश के कारण प्लायवुड से बने शोरूम और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। यहां घंटों बिजली गुल रहने से व्यापारी और व्यवस्थापक परेशान हुए। हालांकि रात को ही स्टॉल और अन्य व्यवस्थाओं को बनाने के लिए काम प्रारंभ कर दिया है। कलेक्टर नीरज सिंह,एसपी प्रदीप शर्मा ने स्थिति का जायजा लिया और शीघ्र व्यवस्थाएं सुचारू करने के लए संबंधितों को निर्देश दिए।

जल्द व्यवस्थाएं सुचारू होंगी

दशहरा मैदान में लगे उज्जयिनी व्यापार मेले में आंधी व बारिश की वजह से शोरूम में कुछ नुकसान हुआ है, बिजली सप्लाय भी बाधित हुई है। संबंधितों को निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही व्यवस्थाएं सुचारू कर दी जाएगी।
नीरज सिंह, कलेक्टर

Share This Article