सालासर बालाजी रियल स्टेट डेवलपर्स का अवैध निर्माण तोडऩे पहुंची टीम

By AV News 3

फ्रीगंज में परमिशन से अधिक कर लिया था बिल्डिंग का निर्माण….

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन फ्रीगंज में निर्माणाधीन बिल्डिंग का अवैध हिस्सा तोडऩे सुबह नगर निगम की टीम पहुंची। यहां कुछ हिस्सा तोडऩे के बाद काम रोक दिया गया। अफसरों का कहना है कि फोकलेन मशीन से बाकि हिस्सा तोड़ेंगे।

सालासार बालाजी रीयल स्टेट डेवलपर्स द्वारा फ्रीगंज में बहुमंजिला बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। सुबह नगर निगम की भवन अधिकारी निशा वर्मा अतिक्रमण हटाने वाली गैंग के साथ यहां पहुंची और उन्होंने बिल्डिंग का अवैध हिस्सा तोडऩे की कार्रवाई शुरू कराई। कुछ देर तक कार्रवाई चलने के बाद काम रोक दिया गया।

इस संबंध में भवन अधिकारी का कहना था कि जेसीबी से तुड़ाई कर दी गई है बाकी हिस्सा तोडऩे के लिये फोकलेन मशीन की आवश्यकता होगी उक्त मशीन को यहां बुलाया जा रहा है। भवन अधिकारी के अनुसार सालासार बालाजी रियल स्टेट डेवलपर्स के संचालक विवेक जायसवाल, सुरेश मोड़ व भाजपा नेता राकेश अग्रवाल को पूर्व में भी 5-6 बार नोटिस जारी किये जा चुके थे उसके बावजूद उक्त फर्म के लोगों द्वारा रोड तक किया गया अवैध निर्माण नहीं हटाया गया था। इसी के चलते नगर निगम द्वारा अवैध अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व बेगमबाग क्षेत्र में अवैध निर्माण को नगर निगम ने तोड़ा था।

शराब कारोबारी से जुड़े तार

पिछले माह धार पुलिस द्वारा अवैध शराब तस्करी के मामले में उज्जैन के रहने वाले शराब कारोबारी सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। धार पुलिस का कहना है कि शराब कारोबारी तभी से फरार है और उसकी संपत्ति के संबंध में जानकारी निकाली जा रही है। सालासार बालाजी डेवलपर्स में उक्त शराब कारोबारी पार्टनर भी है और सुबह नगर निगम द्वारा की गई कार्रवाई को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

निगम ने समझौते का प्रस्ताव खारिज किया

भवन अधिकारी निशा वर्मा ने बताया कि फर्म को नोटिस देने पर उनके द्वारा दिए गए प्रतित्तर के क्रम में नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 308 क के अंतर्गत उसे समझौता योग्य नहीं मानते हुए आवेदन अस्वीकृत कर दिया गया था और धारा 435 के तहत अंतिम सूचना पत्र भी जारी किया गया जिसमें संपूर्ण अवैध निर्माण तत्काल स्वयं हटा लेने अथवा नगर निगम द्वारा समस्त अवैध निर्माण हटाने की बात कही गई थी।

Share This Article